Fortuner का गेम ओवर करने आ रही है धांसू लुक वाली Nissan X-Trail, जानिए इसकी खासियतें

By
On:
Follow Us

अगर आप बड़ी और दमदार SUV गाड़ियों के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. जल्द ही भारतीय बाजार में एक धांसू SUV एंट्री करने वाली है. जी हां, बात हो रही है Nissan X-Trail की, जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. यह 5 सीटर, 7 सीटर और 10 सीटर तीन सीटिंग ऑप्शन में आने वाली है, जिससे आप अपनी फैमिली साइज के हिसाब से इसे चुन सकते हैं. आइए जानते हैं Nissan X-Trail की कुछ खास बातें:

यह भी पढ़े- इंतजार होगा खत्म, 90 के दशक की धूम मचाने वाली Yamaha RX100 फिर से आ रही है वापस, देखिये

दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज

Nissan X-Trail में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा. खास बात यह है कि इसमें आपको टर्बोचार्ज्ड इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा. फिलहाल हाइब्रिड इंजन का विकल्प भारतीय बाजार में नहीं आएगा. बता दें कि कंपनी इस गाड़ी को पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बेच रही है.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, इस गाड़ी में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और हिल ड्राइविंग के लिए हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. साथ ही आपकी सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग्स भी मिलेंगे.

आवश्यकता के अनुसार, कंपनी इस गाड़ी में डीजल इंजन का विकल्प भी दे सकती है. माना जा रहा है कि यह इंजन 3 सिलेंडर वाला होगा.

ये तो हुई इंजन की बात, चलिए अब इसके परफॉर्मेंस पर भी गौर करते हैं. Nissan X-Trail दो व्हील ड्राइव (2WD) और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) दोनों ऑप्शन में आ सकती है. इसका पावरफुल इंजन 204 HP की पावर और 305 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा.

आरामदेह इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स

निसान X-Trail के इंटीरियर की बात करें तो इसमें आपको काफी कुछ खास देखने को मिलेगा. इसमें आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टू-टोन कलर ऑप्शन, वायरलेस एप्पल कारप्ले, हेड-अप डिस्प्ले और रियर-सीट एयर कंडीशनिंग वेंट्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

साथ ही आपकी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है. इसके अलावा मस्कुलर लुक वाली ग्रिल, डुअल-फंक्शन क्लाइमेट कंट्रोल, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स जैसी चीजें इस गाड़ी के लुक को और भी बनाती हैं.

अभी तक लॉन्च डेट और कीमत की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये गाड़ी इसी साल अगस्त में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment