देश- विदेश

Old Note Sale: 5 रूपये का नोट खोल देगा बंद किस्मत का दरवाजा, नोट के बदले मिलेंगे 6 लाख रूपये

Old Note Sale: भारतीय करेंसी बाजार में भले ही पुराने नोटों और सिक्कों की कीमत न के बराबर मानी जाती हो, लेकिन वैश्विक बाजार में यही नोट किस्मत बदलने का काम कर रहे हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन पुराने नोटों और सिक्कों की कीमत लाखों रुपये तक पहुंच गई है. जिन लोगों के पास 1 रुपये से लेकर 5 रुपये तक के पुराने नोट हैं, वे ऐसे पुराने नोटों को वैश्विक बाजार में बेचकर घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े :- 70 दशक की Rajdoot का अपडेटेड लुक देख छूटेगी Bullet को कपनी, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलेगा तगड़ा इंजन

पुराने नोटों की ऑनलाइन बिक्री

आपको शायद इस बात की जानकारी न हो, लेकिन कुछ वेबसाइट्स पर लोग ऐसे ही पुराने और दुर्लभ सामानों को मनचाहा दाम देकर खरीदने के लिए तैयार रहते हैं. ये पुराने सामान खरीदने के लिए लोग मोटी रकम चुकाते हैं. आज के समय में ऐसे ही पुराने और दुर्लभ नोटों को खरीदने-बेचने के लिए वैश्विक बाजार एक बड़ा बाजार बनकर उभरा है. जहां आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं.

5 रुपये का खास नोट दिलाएगा मोटा पैसा

वर्तमान में वैश्विक बाजार में 5 रुपये के नोट की मांग सबसे ज्यादा है. आपको बता दें कि यह 5 रुपये का पुराना नोट कोई साधारण नोट नहीं बल्कि काफी खास नोट है. इसकी विशेषता की बात करें तो आपके पास जो नोट है उस पर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर हो और साथ ही सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हो. तो आप इस नोट को आसानी से 6 लाख रुपये की कीमत पर बेच सकते हैं.

ऑनलाइन बेचें अपना खास नोट

पुराना 5 रुपये का नोट बेचने के लिए आपको सबसे पहले OLX या Coin Bazaar जैसी किसी वेबसाइट पर जाना होगा. अब आपको यहां विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आपको वहां अपना नाम, मोबाइल नंबर आदि कुछ जानकारी दर्ज करनी होगी. इसके बाद आपको अपने नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें वहां अपलोड करनी होंगी. अब आपका विज्ञापन लग चुका है. अब जो भी शख्स को आपका नोट पसंद आएगा वो सीधे आपसे संपर्क करेगा.

ध्यान दें: ऐसे किसी भी ऑनलाइन लेन-देन में सावधानी बहुत जरूरी है. किसी भी वेबसाइट या व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा न करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button