टेक

Oneplus को चकनाचूर कर देंगा Realme का शानदार स्मार्टफ़ोन, धांसू परफॉर्मेंस और तगड़ी बैटरी से करेंगा राज

अगर आप गेमिंग के लिए एक दमदार स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. Realme जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Realme GT 6T लॉन्च करने जा रहा है. ये फोन 22 मई को भारत में लॉन्च होगा. कंपनी के दावों के मुताबिक, ये भारत का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा, जो Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 चिपसेट के साथ आएगा. ये चिपसेट दमदार गेमिंग परफॉर्मेंस देने में सक्षम है.

यह भी पढ़े- Xuv700 का सिस्टम हिला देंगी Toyota की लग्जरी MPV, शानदार फीचर्स के साथ देखे कीमत

120W फास्ट चार्जिंग वाली 5500mAh की दमदार बैटरी

फोन में 5500mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कंपनी का दावा है कि इस फोन को मात्र 10 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

6000 निट्स की पीक ब्राइटनेस वाली डिस्प्ले

लॉन्च से पहले कंपनी ने डिस्प्ले के बारे में भी जानकारी दे दी है. कंपनी ने बताया है कि Realme GT 6T में 6000 निट्स की पीक ब्राइटनेस वाली डिस्प्ले दी गई है. कंपनी का दावा है कि ये किसी भी स्मार्टफोन में अब तक देखी गई सबसे ब्राइट स्क्रीन है. अमेज़न पर लॉन्च किए गए माइक्रोसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है. बताया गया है कि फोन में HDR सपोर्ट भी मिलेगा. ये डिस्प्ले 8T LTPO टाइप की है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी.

अन्य फीचर्स

डिस्प्ले के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 की प्रोटेक्शन दी गई है. जैसा कि हमने बताया, फोन Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 SoC से लैस होगा. इसमें 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही है. टीज़र में ब्रांड ने कहा है कि ये फोन इंडस्ट्री के सबसे बड़े कूलिंग चैंबर के साथ आने वाला है जो डुअल वेपर चैंबर होगा. इसका आकार 10014mm2 बताया जा रहा है. यानी बेहतरीन गेमिंग परफॉर्मेंस के साथ-साथ फोन में हीटिंग जैसी कोई समस्या नहीं होगी.

यह भी पढ़े- Swift की हेकड़ी निकाल देंगी Tata की दमदार SUV, तगड़े फीचर्स के साथ आ रही है अब CNG में भी..

संभावित स्पेसिफिकेशन्स

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, डिस्प्ले का आकार 6.78 इंच हो सकता है. फोन Android 14 OS पर आधारित Realme UI 5.0 कस्टम स्किन के साथ आ सकता है. इसमें रियर में 50-मेगापिक्सल Sony IMX882 प्राइमरी सेंसर हो सकता है. जिसके साथ OIS सपोर्ट का भी जिक्र किया गया है. दूसरा लेंस 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर होगा. सेल्फी के लिए फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है. अब देखना यह है कि कंपनी लॉन्च से पहले और कौन से खास फीचर्स का खुलासा करती है. लीक्स के अनुसार, फोन की कीमत 30 हजार रुपये के आसपास हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button