ऑटो

पापा की परियो को धड़ल्ले से मार्केट में घुमा रही Bajaj की धाकड़ स्कूटर, Activa और Jupiter की उड़ा दी नींदे

पिछले महीने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री काफी अच्छी रही. नई ई-वाहन नीति लागू होने के बाद इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर मिलने वाली सब्सिडी कम हो गई है, इसके बावजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लोगों का उत्साह बना हुआ है.

यह भी पढ़े :- Creta का ताज चीन लेंगी Toyota की दमदार इंजन और शानदार फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV, जबरदस्त माइलेज के साथ देखे कीमत

मई 2024 में टॉप पर रहे ब्रांड्स (May 2024 mein Top Par Rahe Brands)

मई 2024 में ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस, बजाज, आ Ather और हीरो मोटोकॉर्प देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड रहे. ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने 37,191 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे. बता दें कि मार्च 2024 में कंपनी ने सबसे ज्यादा 53,000 यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया था.

नंबर दो पर रही टीवीएस (Number Do Par Rahi TVS)

ओला इलेक्ट्रिक के बाद दूसरे नंबर पर टीवीएस रही, जो बाजार में अपना स्कूटर iQube बेच रही है. टीवीएस ने पिछले महीने 11,737 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे. कंपनी की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में 18.42% की हिस्सेदारी है, जबकि ओला इलेक्ट्रिक की 49% हिस्सेदारी है. पापा की परियो को धड़ल्ले से मार्केट में घुमा रही Bajaj की धाकड़ स्कूटर, Activa और Jupiter की उड़ा दी नींदे

बजाज Chetak की भी अच्छी डिमांड (Bajaj Chetak ki bhi अच्छी Demand)

बजाज की बात करें तो कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल Chetak के साथ बाजार में खड़ी है. बजाज चेतक के पिछले महीने 9,189 यूनिट बिके और इसके साथ ही कंपनी 14.42% बाजार हिस्सेदारी का दावा करती है. बजाज ऑटो चेतक के दो वैरिएंट – अर्बन और प्रीमियम बेच रही है, जिन्हें बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है. कंपनी ने भारत के 164 शहरों में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशिप का विस्तार किया है.

टॉप 5 में शामिल रहीं ये कंपनियां (Top 5 mein Shamil Rahi ye Company)

मई में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली चौथी कंपनी आ Ather एनर्जी रही, जिसने 6,024 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. इसके साथ ही आ Ather की बाजार हिस्सेदारी 9.45% तक पहुंच गई है. वहीं हीरो मोटोकॉर्प अपने Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर की 2,453 यूनिट्स की बिक्री के साथ पांचवें स्थान पर रही.

कुल मिलाकर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री शानदार (Kul मिलाkar Electric Dopahiya Vahanon ki Bikri Shaandar)

कुल मिलाकर, मई 2024 में भारत में 75,500 यूनिट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचे गए. इसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button