Punch की बोलती बंद कर देंगी 28km के बेहतरीन माइलेज से Maruti की दमदार SUV, शानदार फीचर्स भी है शामिल, देखे कीमत

By
On:
Follow Us

Maruti की गाड़िया सबसे ज्यादा खरीदी जाती है भारतीय मार्केट में क्योकि वह एक ऐसी कंपनी जो कम दामों में आपके लिए एक बेहतर कार ढूंढकर लाते है। हाल ही में पूरे ऑटो सेक्टर पर उन्होंने कब्ज़ा कर रखा है। ऐसे में Maruti ने अपनी Luxury SUV जिसका नाम Maruti Suzuki Fronx है, उसका CNG मॉडल लांच किया था जिसे लोगो द्वारा खूब सराहा गया है। इस में जबरदस्त माइलेज और बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलते है. और जानकारी के अनुसार यह माइलेज में Tata Punch को चारो खाने चित कर देती है.तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- मात्र 75 हजार रु में ले आये Alto 800, ना ही लोन और ना कोई EMI की झंझट, जानिए कैसे

Maruti Suzuki Fronx CNG SUV का इंजन और माइलेज

Maruti Suzuki Fronx CNG में 1.2 लीटर K-सीरीज़ डुअलजेट वाला पावरफुल इंजन दिया गया है जिसमे डुअल वीवीटी का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 76bhp की पावर और 98.5Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स विकल्प के साथ आता है। माइलेज की बात करे तो कंपनी का दावा है कि यह कार 28.51kg/km का जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Fronx CNG SUV के फीचर्स

Maruti Suzuki Fronx CNG में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है जो क्रमशः 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस असिस्टेंट फीचर, ओवर-द-एयर अपडेट, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर और स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड कंट्रोल, हेड अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, साइड और कर्टन एयरबैग, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सभी 3-पॉइंट ईएलआर सीट बेल्ट, रियर डिफॉगर, एंटी-थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम और इनसाइड रियर व्यू मिरर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते है.

यह भी पढ़े- Creta का पत्त्ता साफ कर देंगी Maruti की दमदार MPV, 26 के दमदार माइलेज और झन्नाट फीचर्स के साथ इतनी है कीमत

Maruti Suzuki Fronx CNG SUV की कीमत और मुकाबला

Maruti Suzuki Fronx CNG को दो वैरिएंट में उतारा गया है जो सिग्मा और डेल्टा है। इसकी कीमत में भी काफी बदलाव देखने को मिला है। इसमें ऑटो फिट CNG किट दी जा रही है, और अब इसकी कीमत 8.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 9.28 लाख रु (एक्स-शोरूम) है। मुकाबले का देखे तो इसका मुकाबला टाटा पंच, टाटा नेक्सॉन और हुंडई एक्सटर जैसी कारो से देखने को मिलता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment