Punch की बोलती बंद कर देंगी Hyundai की धासु SUV, 27Km के तगड़े माइलेज और फीचर्स भी है शानदार

By
On:
Follow Us

मार्केट में मिनी SUV की डिमांड बढ़ते ही जा रही है। ऐसे में Tata Punch ने मार्केट पर कब्ज़ा कर रखा है। ऐसे में Hyundai ने मार्केट में अपना तुरुप का इक्का उतारा है जिसका नाम Hyundai Exter है। यह दमदार कार इसे लोगो द्वारा बेहद पसंद किया गया है। यह अपनी किफायती कीमत और माइलेज से Punch का मार्केट से खात्मा करने में लगी है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- युवाओं की धड़कन फिर आ रही Yamaha RX100 वापस, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी होइ सकती है कीमत

Hyundai Exter SUV का इंजन और माइलेज

Hyundai Exter के लुक की बात करे तो इसका लुक काफी हद तक Creta के समान नजर आ रहा है। इसके इंजन की बात करे तो इसमें 1.2L Bi-fuel Kappa petrol with CNG इंजन दिया गया है जो कि 69 PS की मैक्सिमम पावर और 95.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह SUV पेट्रोल में 19kmpl और CNG में 27km/kg माइलेज देने में सक्षम है।

Hyundai Exter SUV के फीचर्स

इस मिनी एसयूवी के फीचर्स का देखे तो इसमें  8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो,15 इंच का डुअल-टोन अलॉय व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप,क्रूज कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, सुनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल AC जैसे कई सारे स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। जिसमे आपको EBD के साथ ABS, 6 एयरबैग, 3-प्वाइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ESS, बर्गलर अलार्म जैसे एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स और फीचर्स दिए गए है।

यह भी पढ़े- Iphone की हेकड़ी निकाल देंगा OnePlus का दमदार स्मार्टफोन, शानदार कैमरे के साथ देखे कीमत

Hyundai Exter SUV की कीमत और मुकाबला

कीमत की बात करे तो इसमें आपको फियरी रेड, titan ग्रे, कॉस्मिक ब्लू जैसे कलर विकल्प शामिल किये गए है। इसकी शुरुवाती कीमत 6 लाख रु एक्स शोरूम से शुरू होकर 10.10 लाख रुपये एक्स शोरूम तक रखी गयी है। इसका मुकाबला Tata Punch से देखने को मिलता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment