सरकारी नौकरीजॉब अलर्ट

Railway Ministry Bharti: रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर पद पर भर्ती का आज अंतिम दिन, 5 हजार रु सैलरी, ऐसे करे आवेदन

Railway Ministry Bharti: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे कैंडिडेट के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर (एक्जीक्यूटिव) के 452 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई तक है. तो है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Teacher Bharti: हेडमास्टर भर्ती के लिए आवेदन दोबारा हुए शुरू, 6061 पद पर होना है भर्ती, ऐसे करे आवेदन

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए योग्यता की बात करे तो उम्मीदवार के पास किसी भी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकरी के लिए इसका नोटिफिकेशन पढ़ सकते है.

सब इंस्पेक्टर भर्ती में आयु सीमा

रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आयु सीमा का देखे तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए.

सब इंस्पेक्टर भर्ती में आवेदन शुल्क और सैलरी

रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का देखे तो सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क और एससी, एसटी, पूर्व सैनिक, महिला, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है. उम्मीदवार के चयन होने पर 35400 रुपये सैलरी दी जाएँगी।

यह भी पढ़े- JSSA District Manager Bharti: डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, सैलरी 35500 रूपये मिलेगी

सब इंस्पेक्टर में आवेदन

रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. वही उम्मीदवार का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन आदि के आधार पर होंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button