RBI Recruitment 2024: भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, यह है आवेदन की अंतिम तिथि, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

RBI Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है, आपको बता दे की भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) में ग्रुप बी अधिकारी के पदों के लिए बम्पर पदों पर भर्तियां निकाली है. आपको बता दे की आरबीआई के इस भर्ती अभियान के जरिए 94 पदों पर भर्ती निकाली है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- MP Atithi Sikshak Bharti: एमपी में सरकारी स्कूलो में अतिथि शिक्षक के 70000 पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करे भर्ती की जानकारी

आवेदन की अंतिम तिथि

आरबीआई ने हाल ही में 94 ग्रेड बी अधिकारी पदों के लिए भर्ती अभियान शुरू किया है. यह एक सुनहरा अवसर है उन उम्मीदवारों के लिए जो भारतीय रिजर्व बैंक में अपना करियर बनाना चाहते हैं.आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2024 है और परीक्षा का आयोजन सितंबर और अक्टूबर 2024 में किया जायेंगा।

शैक्षणिक योग्यता

शेक्षणिक योग्यता की बात करे तो इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, आपके पास किसी भी विषय में कम से कम 60% अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

  • न्यूनतम आयु: 21 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 30 वर्ष

आवेदन शुल्क

  1. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी: 100 रुपये + 18% जीएसटी
  2. सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी: 850 रुपये + 18% जीएसटी

चयन प्रक्रिया

  • फेज I (लिखित परीक्षा)
  • फेज II (ऑनलाइन परीक्षा)
  • इंटरव्यू

यह भी पढ़े- ट्रैक्टर से लेना है तगड़ा काम तो भरे इसके पिछले टायरों में पानी, क्यों भरा जाता इसमें पानी, जानिए

आवेदन कैसे करे

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने ग्रेड बी अधिकारी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, वे आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़े.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment