ऑटो

शानदार रेंज के साथ आती है यह इलेक्ट्रिक Revolt RV400, लुक और फीचर्स देख हर कोई रह जायेगा हैरान

Revolt RV400 Electric Bike: आजकल भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स की डिमांड काफी बढ़ गई है. इसकी मुख्य वजह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें हैं. अब महंगाई से परेशान लोग भी इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने की तरफ रुख कर रहे हैं.

यह भी पढ़े :- BSF Sub Inspector Bharti: बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, यहाँ चेक करे फूल डिटेल

अगर आप भी इलेक्ट्रिक टू-वीलर खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आज हम आपके लिए एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे जानकर आप काफी इम्प्रेस होंगे.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की, जिसमें आपको स्टाइलिश लुक के साथ ही काफी दमदार फीचर्स और बेहतरीन रेंज मिलती है. इसके अलावा, इस बाइक की कीमत भी काफी किफायती रखी गई है. जिस वजह से यह ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आई है.

Revolt RV400: शानदार फीचर्स (Revolt RV400: Powerful Features)

फीचर्स की बात करें तो Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक में आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं. जिनमें Eco, Normal और Sport मोड शामिल हैं. साथ ही, इसमें रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. जो गाड़ी को धीमे करते वक्त ऊर्जा को वापस कैप्चर करके रेंज बढ़ाने में मदद करता है.

इस बाइक की एक और खासियत ये है कि इसमें आपको एक स्मार्टफोन ऐप “My Revolt” मिलता है. जिसकी मदद से आप बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्टेटस, राइडिंग स्टैटिस्टिक्स और नजदीकी रिवॉल्ट स्विचिंग स्टेशन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा रिमोट स्मार्ट सपोर्ट, रियल-टाइम इंफॉर्मेशन, जियो-फेंसिंग, OTA अपडेट सपोर्ट और बाइक लोकेटर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

रेंज और स्पीड (Mileage and Speed)

यह Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे बड़ी खासियत है. कि इस बाइक के साथ आपको My Revolt नाम की स्मार्टफोन ऐप मिलती है. जिसे आप जियो-फेंसिंग, बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्टेटस, कस्टम साउंड सिलेक्शन और हिस्टोरिकल राइडिंग और माइलेज डेटा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

दमदार बैटरी (Powerful Battery)

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 72V 3.24 kWh की लिथियम-आयन बैटरी मिलती है. जो इस बाइक को एक बार चार्ज करने पर लगभग 80 किलोमीटर की रेंज कवर करने में सक्षम बनाती है. वहीं मात्र 3 घंटे में ही ये बाइक 0 से 75% तक चार्ज हो जाती है. और इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है. आपको बता दें कि Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी के साथ आपको 5 साल या 75,000 किमी तक की बैटरी वारंटी मिलती है.

कीमत (What is the price?)

अब बात करते हैं Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की, तो यह इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय बाजार में ₹1.34 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत करीब ₹1.39 लाख (एक्स-शोरूम) है.

अगर आप एक स्टाइलिश, फीचर्ड लोडेड और किफायती इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं, तो Revolt RV400 आपके लिए एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button