Toyota की गाड़ियों का बढ़ता क्रेज, बढ़ रहा है वेटिंग पीरियड, जानिए

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में टोयोटा की गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ गई है. इस बढ़ती डिमांड की वजह से कंपनी की गाड़ियों पर छह महीने से लेकर एक साल तक का वेटिंग पीरियड चलने लगा है. हालांकि, ये वेटिंग पीरियड गाड़ी के वेरिएंट के हिसाब से कम-ज्यादा हो सकता है.

यह भी पढ़े- ऑटोसेक्टर में धमाका करने आने वाली 5 धांसू SUV, आते ही करेंगी मार्केट पर राज, देखिये

अगर कंपनी की सबसे ज्यादा वेटिंग वाली गाड़ी की बात करें, तो फिलहाल टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड चल रहा है. हालांकि, ये वेटिंग आपके एरिया और डीलरशिप के हिसाब से थोड़ा और भी ज्यादा हो सकता है.

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पर वेटिंग पीरियड (Waiting Period on Toyota Innova Hycross)

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस काफी आकर्षक दिखने वाली कार है. इसे दो पॉवरट्रेन ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है. इसमें आपको एक 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. जो 173 hp पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है. वहीं, इसका 2.0-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट का वेरिएंट भी आता है. जो 184 hp पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है.

अगर इसकी वेटिंग पीरियड की बात करें, तो जून 2024 के अनुसार इसके नॉन-हाइब्रिड पेट्रोल वेरिएंट पर छह महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. वहीं, इसके हाइब्रिड मॉडल पर वेटिंग पीरियड 14 महीने तक पहुंच चुका है. कंपनी ने दूसरी बार इसके ZX और ZX (O) की बुकिंग बंद कर दी है. इसकी कीमत की बात करें, तो इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 19.77 लाख रुपये है. जो टॉप वेरिएंट के लिए 30.98 लाख रुपये तक जाती है.

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर वेटिंग पीरियड (Waiting Period on Toyota Innova Crysta)

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर वेटिंग पीरियड की बात करें, तो फिलहाल इस पर 6 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. यानी कि अगर आप इसे अभी बुक करते हैं. तो आपको इसकी डिलीवरी के लिए 6 महीने इंतजार करना होगा. इसके इंजन की बात करें, तो इसमें आपको 2.4-लीटर डीजल इंजन मिलता है. जो 150 hp पावर और 343 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसकी बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 26.55 लाख रुपये तक जाती है.

ध्यान दें: ये आर्टिकल सिर्फ जानकारी देने के लिए है. गाड़ी खरीदने का फैसला करने से पहले टेस्ट ड्राइव जरूर लें और शोरूम से लेटेस्ट वेटिंग पीरियड और कीमतों की पुष्टि कर लें.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment