RPSC APO Requirement : राजस्थान लोक सेवा आयोग में निकली बम्पर भर्ती, जानिए योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया

By
On:
Follow Us

RPSC APO Requirement : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगो के लिए खुशखबरी ही आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के 181 पदों भर्ती निकाली है. जिसके तहत सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है. आपको बता दे की इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च, 2024 से शुरू हो गई है इसकी अंतिम तारीख 12 अप्रैल, 2024 तक है। तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- Anganwad Bharti: आंगनवाड़ी के 2000 पदों पर निकली भर्ती, 10 वी और 12 वी योग्यता, ऐसे करे आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो इसके लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एलएलबी (LLB) की डिग्री होनी चाहिए. यह शैक्षणिक योग्यता इसमें मांगी गई है.

आयु सीमा

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए आयु की सीमा का देखे तो उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. वही सैलरी का देखे तो चयनित होने पर उम्मीदवार को पे मैट्रिक लेवल 11 के अनुसार ग्रेड पे 4200 रुपये दिए जाएंगे.

आवेदन शुल्क

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क की बात करे तो इसके लिए अनारक्षित और सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये परीक्षा शुल्क तो वही एससी, एसटी, ओबीसी, PwBD व अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क लगेंगा। सभी अभ्यर्थियों को इस सरकारी भर्ती के लिए अनिवार्य रूप से लिखित परीक्षा देनी होगी।

यह भी पढ़े- Nagar Nigam Bharti 2024: नगर निगम में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली भर्ती, देखे पूरी डिटेल

आवेदन कैसे करे

राजस्थान लोक सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। इस्क्के बाद RPSC APO recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें. फिर मांगी गईं सभी जानकारी भरे. और सबमिट कर दे. जरूरी दस्तावेज सबमिट करे और आवेदन शुल्क का भुगतान करें. और बाद में इसका प्रिंट निकाल के रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment