Sarva Shiksha Abhiyan Bharti : सर्व शिक्षा विभाग के तहत निकली शिक्षा विभाग में भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Sarva Shiksha Abhiyan Bharti : सरकरी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है, आपको बता दे की शिक्षा विभाग में सर्व शिक्षा अभियान के तहत एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिससे कई पदों पर लगभग 9800 पदों पर भर्ती होंगी। इसके लिए आवेदन अंतिम तिथि 11 अप्रैल रखी गई है. तो आइये जानते है इसके बारे में…..

यह भी पढ़े- RPF Recruitment : रेलवे विभाग में 4660 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए योग्यता और आवेदन की पूरी डिटेल

आयु सीमा

सर्व शिक्षा अभियान के तहत आवेदन के लिए आयु सीमा की बात करे तो इसके लिए उम्मीदवार की आयु सीमा अधिकतम 45 वर्ष तक रखी गई है. और आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी बात करे आवेदन शुल्क की तो इसके लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

शैक्षणिक योग्यता

सर्व शिक्षा अभियान के तहत आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो इसके अलग- अलग पदों पर अलग- अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है, बता दे की इसके लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता  शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गई है. इस भर्ती में कोई भी परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है, अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़े- NTA Recruitment : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी में निकली बम्पर भर्ती, यह है आवेदन की अंतिम तिथि और यहाँ से करे आवेदन

आवेदन

सर्व शिक्षा अभियान के तहत आवेदन के लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन की लिंक पर जाना है. यह आवेदन ऑफलाइन होंगा। नोटिफिकेशन से इसका फॉर्म डाऊनलोड करना होंगा। इसके बाद फॉर्म को भरकर अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट इसके साथ में अटैच कर देने हैं। इसके बाद दिए गए पते पर इस आवेदन को पोस्ट कर देना है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment