SSC CHSL Bharti : सरकारी विभाग में 3712 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

SSC CHSL Bharti : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. आपको बता दे की  कर्मचारी चयन आयोग SSC ने सीएचएसएल 2024 के 3712 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसमे एलडीसी, जेएसए और डीईओ सहित कई अन्य पद शामिल हैं जिसकी अंतिम तिथि 7 मई 2024 है। तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- CM Kisan Kalyan Yojana: मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में किसानो को हर साल मिल रहे इतने रूपये

SSC CHSL भर्ती के आवेदन के लिए आयु सीमा

SSC CHSL भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करे तो 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए, ओबीसी उम्मीदवार को 3 वर्ष और एससी व एसटी को ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है.

SSC CHSL भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

SSC CHSL भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो डेटा एंट्री ऑपरेटर  ग्रेड ‘ए’ पद के लिए  मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित के साथ विज्ञान स्ट्रीम में 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। और लोअर डिवीजन क्लर्क और सचिवालय सहायक पदों के लिए भी  मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से12वीं कक्षा पास होना चाहिए।

यह भी पढ़े- PM Surya Ghar Yojana: पीएम सूर्य घर योजना में मिलेंगे 78000 रूपये, देखे योजना से जुड़ी अहम जानकारी

SSC CHSL भर्ती के लिए आवेदन

SSC CHSL भर्ती के आवेदन के लिए सबसे पहले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर लॉग इन करें, होम पेज पर दिए गए अप्लाई टैब पर क्लिक करें. सारि जानकारी अब दर्ज कर ले इसके बाद सारे दस्तावेज अपलोड कर दे. फिर इसे सबमिट कर दे. इसके बाद इसका प्रिंट निकाल कर रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment