SSC JE Recruitment 2024 : सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका जूनियर इंजीनियर के पद पर निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

SSC JE Recruitment 2024 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारि किया है. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 28 मार्च से शुरू हो चुके हैं, और इसकी अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तक है, तो आइये जानते है इसके बारे में….

यह भी पढ़े- EMRS Teachers Bharti: ईएमआरएस शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, चेक करे आवेदन प्रोसेस और फटाफट भरे फॉर्म

इतने पदों पर निकली भर्ती

जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए पदों की बात करे तो सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल जैसे 968 पदों पर भर्ती होनी है. इसकी अधिक जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है.

आयु सीमा

जूनियर इंजीनियर के लिए आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 अगस्त, 2024 के आधार पर की जाएगी, जिसमें सभी श्रेणियां सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट के लिए पात्र होंगी।

आवेदन शुल्क

जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए शुल्क की बात करे तो जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिकों से जुड़े उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी गई है.

यह भी पढ़े- HPCL Recruitment 2024: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

ऐसे करे आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होंगा। इसके बाद आपको यहाँ रजिस्ट्रेशन करना होंगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करना है. इसके बाद इसे सब्मिट कर दे. फिर प्रिंट निकाल कर रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment