SSC LDC Recruitment 2024: 12वीं पास के लिए एसएससी एलडीसी में निकली भर्ती, देखे चयन प्रक्रिया और आजमाए किस्मत

By
On:
Follow Us

SSC LDC Recruitment 2024: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने बड़े पैमाने पर भर्ती परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी की है। एसएससी ने एलडीसी, जेएसए और डीईओ सहित विभिन्न पदों के लिए विज्ञापन जारी किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन पत्र 8 अप्रैल से 7 मई तक स्वीकार किए जाएंगे।

यह भी पढ़े :- PM Awas Yojana Beneficiary List: प्रधानमंत्री आवास योजना में 120000 रूपये इन लोगो को मिल रहे, सूची में देख ले अपना नाम

पद संख्या

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) 3712 पदों पर निकाली भर्ती

योग्यता मापदंड

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास होना आवश्यक है।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणियों के लिए इस भर्ती परीक्षा का आवेदन शुल्क ₹100 है। हालांकि, अन्य श्रेणियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के आधार पर की जाएगी और ऊपरी आयु सीमा में छूट सरकारी नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में टियर I और टियर II से मिलकर लिखित परीक्षा, उसके बाद कौशल परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा शामिल है।

आवेदन कैसे करें?

आपको इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन जमा करने के लिए सीधा लिंक नीचे दिया गया है। आवेदन करने के बाद, विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना डाउनलोड करना आवश्यक है। आवेदन पत्र में सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरना सुनिश्चित करें। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन की एक मुद्रित प्रति सुरक्षित करने के लिए अंतिम सबमिट बटन पर क्लिक करें।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment