UBI Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 500 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

UBI Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में 500 अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। यह उन युवाओं के लिए एक शानदार मौका है जो एक प्रतिष्ठित सरकारी बैंक में अपना करियर बनाना चाहते हैं। जिसके लिए 28 अगस्त 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. वही ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 है. तो आइये जानते है इसके बारे में. ..

यह भी पढ़े- Gaon Ki Beti Yojana: इस योजना से गाँव की बेटी को मिलेंगे हर साल मिलेंगे 5000 रूपये, ऐसे करे योजना के लिए आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो बता दे की उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयुसीमा

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में अप्रैंटिस भर्ती के लिए आयुसीमा की बात करे तो आवेदक की उम्र 20 वर्ष से लेकर 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

चयन

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में इस भर्ती में चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल परीक्षा के आधार पर होंगा। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा में 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. अंतिम चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़े- लहसुन की उन्नत किस्मे देंगी 175 क्विंटल प्रति हेक्टेयर की औसत उपज, लहसुन लगाने से पहले जरूर देखे एक बार, जानिए

ऐसे करे आवेदन

  • आवेदन करने के लिए पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाएं.
  • यहाँ पर दिए गए करियर विकल्प पर क्लिक करें.
  • अब अपरेंटिस भर्ती के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • सारि मांगी गई जानकारी दर्ज करें और आवेदन करें.
  • एप्लीकेशन फीस जमा करें और सबमिट करें.
  • इसका एक प्रिंट भविष्य के लिए निकाल कर रख ले
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment