UPSC NDA 2 Registration: संघ लोक सेवा आयोग की एनडीए परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, जानिए प्रक्रिया

By
On:
Follow Us

UPSC NDA 2 Registration: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की संघ लोक सेवा आयोग ने नेशनल डिफेंस एकेडमी में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते है. बता दे की थल सेना, नौसेना और वायु सेना में इस के जरिये भर्ती होती है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते है, वो आवेदन कर सकते है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Teacher Bharti 2024: हेडमास्टर के 6061 पद पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, ऐसे करे आवेदन

UPSC NDA 2 आवेदन की तिथि

संघ लोक सेवा आयोग एनडीए 2 (UPSC NDA 2) पंजीकरण प्रक्रिया में आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जून 2024 है. और परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर 2024 को किया जाएगा।

UPSC NDA 2 में आवेदन शुल्क

संघ लोक सेवा आयोग एनडीए 2 (UPSC NDA 2) में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है, वही एससी, एसटी या महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

UPSC NDA 2 में शैक्षणिक योग्यता

संघ लोक सेवा आयोग एनडीए 2 (UPSC NDA 2) में शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो रसायन विज्ञान और गणित के साथ पास की हुई 12वीं की मार्कशीट होनी चीहिए. और उम्मीदवार का शारीरिक मानदंडों में फिट आना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप इसका नोटिफिकेशन देख सकते है.

UPSC NDA 2 में आयु सीमा

संघ लोक सेवा आयोग एनडीए 2 (UPSC NDA 2) परीक्षा में जो उम्मीदवार 2 जनवरी 2006 से पहले और 1 जनवरी 2009 के बाद जन्म हुआ हो वही इसमें शामिल हो सकते है. पुरुष/महिला उम्मीदवार का अविवाहित और भारत का नागरिक होना चाहिए. 

यह भी पढ़े- RUHS MO Recruitment 2024: RUHS में मेडिकल ऑफिसर के बम्पर पदों पर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

UPSC NDA 2 में रजिस्ट्रेशन

एनडीए 2 (UPSC NDA 2) परीक्षा में आवेदन करने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर सारि जानकारी, दस्तावेज फोटोग्राफ, हस्ताक्षर अपलोड, आवेदन शुल्क भुगतान और परीक्षा केंद्र चुनना होंगा।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment