Teacher Bharti 2024: हेडमास्टर के 6061 पद पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Teacher Bharti 2024: शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरि है, आपको बता दे की बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के तहत प्रधान शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए हेड मास्टर पद के लिए खोला गया है. एप्लीकेशन लिंक 16 मई तक खुला रहेगा यानी आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई आज तक है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- RUHS MO Recruitment 2024: RUHS में मेडिकल ऑफिसर के बम्पर पदों पर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

आवेदन की अंतिम तिथि आज

आपको बता दे की हेडमास्टर के पदों पर एप्लीकेशन लिंक 16 मई तक खुला रहेगा यानी आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई आज तक है. इच्छुक उम्मीदवार के पास आज का मौका है.

पद विवरण और आवेदन शुल्क

आपको बता दे की प्रधान शिक्षक के 6061 पद हेडमास्टर के हैं. इमें से 2014 महिलाओं के लिए हैं, इसका चयन परीक्षा के आधार पर होंगा और इसमें वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये और जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क देना होगा.आयुसीमा और शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़े- Indian Army TES Bharti: इंडियन आर्मी में निकली भर्ती, 12वी पास भी कर सकते है आवेदन, ऐसे करे अप्लाई

ऐसे करे आवेदन

शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। यहाँ प्रधान शिक्षक आवेदन लिंक पर क्लिक करें। फिर जानकारी भरकर रजिस्टर करें और फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दे. और इसका प्रिंटआउट निकाल कर रख ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment