5G की दुनिया में हाहाकार मचा रहा Realme का सस्ता सुंदर स्मार्टफोन, 108 मेगापिक्सल तगड़े कैमरे के साथ देखे कीमत

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में स्मार्टफोन कंपनियां लगातार एक से बढ़कर एक मॉडल लॉन्च कर रही हैं. इनमें से कुछ कंपनियां ऐसी हैं जिनके स्मार्टफोन हमेशा चर्चा में रहते हैं. वहीं, कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो आम लोगों की जरूरतों को समझकर बजट फ्रेंडली शानदार स्मार्टफोन बनाती हैं. उन्हीं में से एक कंपनी है रियलमी, जो आए दिन कम कीमत में दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च करती रहती है.

यह भी पढ़े- Maruti की माइलेज की महारानी कार पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए कितना होगा फायदा

इसी कड़ी में कंपनी ने हाल ही में Realme C53 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है. यह स्मार्टफोन अपनी शानदार फीचर्स और किफायती कीमत के साथ भारतीय ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाला है.

Realme C53 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स (Realme C53 5G Features and Specifications)

अगर आप भी इस स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि इसमें 6.74 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है. यह डिस्प्ले IPS LCD है और बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी वाली विडियो देखने के लिए काफी अच्छा है. स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल, पिक्सल डेंसिटी 390 ppi और रिफ्रेश रेट 90Hz है.

प्रोसेसर की बात करें, तो Realme C53 5G में दमदार Unisoc Tiger T612 (12 nm) प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही, यह फोन Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. यह कॉम्बो आपको गेमिंग और अन्य हैवी लोड कामों में भी शानदार अनुभव देने वाला है.

RAM और स्टोरेज की बात करें तो, यह फोन भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में मिलता है. पहला वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और दूसरा वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है.

कैमरे की बात करें, तो इस फोन के पिछले हिस्से में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. मेन कैमरा 108 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह कैमरा सेटअप आपको अच्छी क्वालिटी वाली फोटो और वीडियो बनाने में सक्षम बनाता है.

बैटरी की बात करें, तो Realme C53 5G में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है. साथ ही, इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 18W का सुपर फास्ट USB C टाइप चार्जर भी दिया गया है. यह चार्जर फोन की बैटरी को कुछ ही समय में फुल चार्ज कर सकता है.

यह भी पढ़े- Bajaj के दिल की धड़कन Pulsar क्यूट लुक से मार्केट उड़ाएगी गुलछर्रे, फक्त इतनी कीमत में मिलेंगे सॉलिड फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें, तो इस फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है. इसके अलावा इसमें नैनो सिम कार्ड स्लॉट और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो आपके फोन की सुरक्षा करता है. यह स्मार्टफोन दो रंगों – चैंपियन ब्लैक और चैंपियन गोल्ड में उपलब्ध है.

Realme C53 5G की कीमत (Realme C53 5G Price)

अगर आप Realme C53 5G खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि कंपनी ने इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध कराया है. ऑनलाइन खरीदने के लिए आप Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. Flipkart पर आपको इसके दो वेरिएंट मिलेंगे. पहला वेरिएंट 4GB रैम और 64

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment