Maruti की माइलेज की महारानी कार पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए कितना होगा फायदा

By
On:
Follow Us

अगर आप भी भारत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक मारुति वैगन आर को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. इस कार पर शानदार डिस्काउंट मिल रहा है. भारत में मारुति वैगन आर की बहुत डिमांड है और इसे काफी पसंद किया जाता है. हर साल कंपनी इस कार पर कई तरह के ऑफर देती है. इस साल मार्च के महीने में भी मारुति सुजुकी ने कई कारों पर डिस्काउंट दिया था, जिनमें से एक मारुति वैगन आर भी है.

यह भी पढ़े- 10 हजार रु में घर ले आये Pulsar 125, तगड़े फीचर्स और पावरफुल इंजन से बनाये सड़क पर रोला

किफायती है वैगन आर, देती है बेहतर माइलेज (Kifayti Hai Wagon R, Deti Hai Behतर Mileage)

वैगन आर एक 5 सीटर कार है, जो पेट्रोल पर 25 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है. इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये है, वहीं इसका टॉप मॉडल करीब 7.4 लाख रुपये में आता है.

कितना डिस्काउंट मिल रहा है वैगन आर पर? (Kitna Discount Mil Raha Hai Wagon R Par?)

जैसा कि हमने बताया, मार्च में मारुति सुजुकी ने वैगन आर पर 66 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दिया था, लेकिन कंपनी ने इस डिस्काउंट को आगे बढ़ा दिया है. इसका मतलब है कि आप अभी भी वैगन आर पर आकर्षक डिस्काउंट पा सकते हैं. हालांकि, ये डिस्काउंट वैरिएंट के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं.

वैगन आर के फीचर्स (Wagon R Ke Features)

अगर बात करें वैगन आर के इंजन की, तो इसमें दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं – 1.0 लीटर और 1.2 लीटर. ये दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. 1.0 लीटर इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है, जो 57bhp पावर और 82.1 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ भी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

फीचर्स की बात करें तो वैगन आर में 7 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, चार्जिंग सॉकेट, स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, 14 इंच अलॉय व्हील मिलते हैं. सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और हिल होल्ड असिस्ट फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़े- Jimny को जोर का झटका धीरे से देंगी Mahindra की दमदार आफ रोड SUV, तगड़े फीचर्स के साथ इंटीरियर भी जबरदस्त

अगर आप कम बजट में एक अच्छी फैमिली कार ढूंढ रहे हैं, तो मारुति वैगन आर एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. यह कार आपको बेहतर माइलेज, अच्छे फीचर्स और आकर्षक डिस्काउंट के साथ मिलती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment