जॉब अलर्टसरकारी नौकरी

AAI Recruitment : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 490 पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख 40 हजार रु तक सैलरी, जानिए आवेदन प्रक्रिया

AAI Recruitment : सरकारी नौकरी करने के लिए तैयारी करने वाले लोगो के लिए खुश खबर है. बता दे की एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एग्जीक्यूटिव के 490 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए आवेदन आज से शुरू हो रहे है मतलब 2 अप्रैल 2024 से शुरू हो रहे है जिसकी आखरी तिथि 1 मई 2024 है. आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Dairy Farm Loan : डेयरी फॉर्म के लिए मिलेंगा 25 करोड़ रु तक लोन, ऐसे करे आवेदन

पद नाम और संख्या

पद नामपद संख्या
जूनियर एग्जीक्यूटिव (आर्किटेक्चर)3
जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-सिविल)90
जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल)106
जूनियर एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स)278
जूनियर एग्जीक्यूटिव (सूचना प्रौद्योगिकी)13

योग्यता और आयु सीमा

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी के लिए आवेदन की बात करे तो इसके लिए गेट 2024 क्लियर और एमसीए की डिग्री होना जरुरी है. और इसी के साथ आवेदक की अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गई है। पर रिजर्व कैटागिरी के उम्मीदवारों को इसमें छूट मिल सकती है.

आवेदन फीस और सैलरी

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी करने के लिए आवदेन की फीस 300 रुपए है और रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को इसमें छूट मिल सकती है. वही सैलरी की बात करे तो इसमें 40000‐3% से लेकर 140000 रुपए प्रतिमाह सैलरी मिलेंगी।

यह भी पढ़े- Soil Health Card: क्या है मृदा स्‍वास्‍थ्‍य कार्ड और क्या है इसके फायदे, जानिए ऐसे बनाये इसे

आवेदन कैसे करे जानिए

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी के लिए आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं। फिर भर्ती लिंक पर क्लिक करें। फिर मांगी जाने वाली जानकारी भरे इसके बाद लॉग इन आईडी और पासवर्ड दर्ज करे और सब्मिट कर दे, मांगे गए डाक्यूमेंट को अपलोड कर दे. और सबमिट करें। फिर फीस का भुगतान करें। इसकी प्रिन्ट निकाल कर रख ले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button