ऑटो

Alto 800 की खलती कमी को पूरी करेंगी Maruti की शानदार कार, 34km का तगड़ा माइलेज और फीचर्स भी है शानदार,देखे कीमत

देश के ऑटोसेक्टर में बहुत सी कारे मौजूद है पर सबसे ज्यादा डिमांड माइलेज कारो की ही रहती है. इसी कारो में से एक थी मारुती की Alto 800 जिसका अब प्रोडक्शन बंद कर दिया है. इसका मुख्य कारन यह इंजन BS-6 मानकों को पूरा नहीं करता है. इस लिए अब कंपनी ने इसे बंद कर दिया। इसे बंद कर इसकी जगह कंपनी ने कमर्शियल व्हीकल Tour H1 है. जो की आल्टो के 10 पर बेस्ड है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े – 7 सीटर सेगमेंट में Innova को धूल छटा देगी Citroen की धाकड़ कार, लुक और फीचर्स देख हर कोई बोलेगा ‘लक्ज़री है’

Maruti Alto Tour H1 कार का इंजन और माइलेज

Alto Tour H1 के इंजन की बात करे तो इसमें पेट्रोल और CNG दोनों विकल्प कंपनी ने दिए है. इसमें कंपनी ने 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और डुअल VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो की पेट्रोल में 66 bhp का अधिकतम पावर और 89 Nm का अधिकतम पावर टॉर्क जनरेट करती है. वही CNG में यह इंजन 56 bhp का पावर और 82 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वही माइलेज की बात करे तो कंपनी दावा करती है की यह पेट्रोल में 22.05 km/pl का माइलेज और CNG में 34.46 km/Kg का माइलेज देती है.

Maruti Alto Tour H1 कार के फीचर्स

Alto Tour H1 के फीचर्स का देखे तो इसमें इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल एयरबैग, प्री-टेन्शनर, फोर्स लिमिटेड के साथ फ्रंट सीटबेल्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड लिमिट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग जैसे सेफ्टी फीचर्स और फीचर्स मिलते है.

यह भी पढ़े – Punch तो क्या Exter दोनों की भी बोलती बंद कर देंगी Suzuki की Hustler, पावरफुल इंजन और फीचर्स हो सकते है मौजूद

Maruti Alto Tour H1 कार की कीमत

Alto Tour H1 के कीमत की बात करे तो को इस कंपनी ने तीन कलर विकल्प मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटालिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट में पेश किया है। और इसकी कीमत 4.80 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती और 5.70 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button