बढ़ती हुई फ्यूल की कीमतों से बढ़ रहा सीएनजी कारों का बोलबाला, यह है टॉप 8 CNG किफायती कारे, देखिये

By
On:
Follow Us

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए सीएनजी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और हु Hyundai जैसी दिग्गज कंपनियों की सीएनजी कारें बाजार में धूम मचा रही हैं. अगर आप भी इस महीने एक नई कार खरीदने का विचार कर रहे हैं और आपका बजट 6 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच है, तो सीएनजी कारों को जरूर देखना चाहिए.

यह भी पढ़े- Maruti Suzuki Ertiga फिर बनी 7 सीटर सेगमेंट की नंबर 1 कार, दमदार फीचर्स के साथ देखे कीमत

आज हम आपको हर सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी अगली कार के रुप में चुन सकते हैं.

**1. मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी (Maruti Suzuki WagonR CNG)[/IMG]

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली फैमिली हैचबैक में से एक मारुति सुजुकी वैगनआर के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 6.45 लाख रुपये है और यह 34.05 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

**2. टाटा पंच सीएनजी (Tata Punch CNG)[/IMG]

देश की नंबर 1 कार टाटा पंच के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 7.23 लाख रुपये है और यह 26.99 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

**3. मारुति सुजुकी डिजायर सीएनजी (Maruti Suzuki Dzire CNG)[/IMG]

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान मारुति सुजुकी डिजायर के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 8.44 लाख रुपये है और यह 31.12 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

**4. मारुति सुजुकी बलेनो सीएनजी (Maruti Suzuki Baleno CNG)[/IMG]

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 8.40 लाख रुपये है और यह 30.61 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

**5. मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी (Maruti Suzuki Brezza CNG)[/IMG]

मारुति सुजुकी ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 9.29 लाख रुपये है और यह 25.51 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

**6. मारुति सुजुकी अल्टो K10 सीएनजी (Maruti Suzuki Alto K10 CNG)[/IMG]

मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल कार Alto K10 के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 5.74 लाख रुपये है और यह 33.85 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

**7. मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी (Maruti Suzuki Celerio CNG)[/IMG]

मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार सेलेरियो सीएनजी की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 6.74 लाख रुपये है और यह 34.43 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

यह भी पढ़े- महिलाओ की फेवरेट स्कूटी Honda Activa को सस्ते में घर लाये मिठाई के साथ, देखे EMI और डाउनपेमेंट

**8. मारुति सुजुकी फ्रॉक्स सीएनजी (Maruti Suzuki Fronx CNG)[/IMG]

मारुति सुजुकी की पॉपुलर क्रॉसओवर Fronx के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत 8.46 लाख रुपये है और यह 28.51 किमी/kg तक का माइलेज देती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment