कॉम्पैक्ट सेडान खरीदने का मन बना रहे हैं जानिए कितना लगेगा इंतजार, किस कंपनी की कार में किस शहर में सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में मारुति से लेकर टाटा जैसी कई कंपनियां बेहतरीन कॉम्पैक्ट सेडान कारें ऑफर करती हैं. अगर आप जून 2024 में कोई कॉम्पैक्ट सेडान खरीदने की सोच रहे हैं तो किस कंपनी की कार में किस शहर में सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड (Waiting Period) हो सकता है, आइए जानते हैं.

यह भी पढ़े- Hyundai की चर्चित कार Creta अब इलेक्ट्रिक अवतार में मचाएंगी धमाल, सॉलिड डिजाइन और दमदार फीचर्स भी होंगे शामिल

कौन सी कंपनी की कार में कितना इंतजार?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जून 2024 में कौन सी कार खरीदने के लिए कितना इंतजार करना पड़ सकता है, और किस शहर में किस कार का वेटिंग सबसे ज्यादा है, इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस लेख में दे रहे हैं.

भारत में कॉम्पैक्ट सेडान कारें

भारत में कॉम्पैक्ट सेडान (sedan – सेडान) सेगमेंट में चार कंपनियां बेहतरीन फीचर्स और तकनीक वाली कारें ऑफर करती हैं. इनमें मारुति सुजुकी की डिजायर, टाटा की टिगोर, हुंडई की ऑरा और होंडा की अमेज जैसी कारें शामिल हैं. इन सभी कारों में 1.2 लीटर का इंजन दिया जाता है. लेकिन मारुति, टाटा और हुंडई अपनी कारों में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का विकल्प भी देते हैं.

मारुति डिजायर पर कितना वेटिंग पीरियड

रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर आप देश की सबसे ज्यादा गाड़ियां बनाने वाली कंपनी मारुति की कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस कार पर आपको एक से तीन महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है. नोएडा, इंदौर, चंडीगढ़, सूरत, कोलकाता, जयपुर, चेन्नई, पुणे, नई दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद जैसे शहरों में आपको इस कार पर एक महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

टाटा टिगोर पर भी लगा है वेटिंग पीरियड

टाटा की टिगोर पर इस महीने आपको अधिकतम दो महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है. नोएडा, फरीदाबाद, कोयंबटूर, ठाणे, कोलकाता, लखनऊ, जयपुर, नई दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु शहरों में इस कार पर दो महीने का वेटिंग पीरियड है.

हुंडई ऑरा पर कितना इंतजार

दक्षिण कोरिया की कार कंपनी हुंडई की ऑरा पर सबसे ज्यादा ढाई महीने का वेटिंग पीरियड है. हैदराबाद, जयपुर, इंदौर, चंडीगढ़, कोलकाता, गुरुग्राम, जयपुर जैसे शहरों में आप इस कार को खरीदते हैं तो आपको ढाई महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े- Exter की धज्जिया मचा देंगी Maruti की दमदार SUV, सॉलिड फीचर्स के साथ देखे कीमत

होंडा अमेज पर सबसे कम वेटिंग पीरियड

इस सेगमेंट में होंडा की अमेज कार आती है. अगर आप जून 2024 में कंपनी की ये कार खरीदते हैं तो आपको सबसे कम इंतजार करना होगा. मुंबई, जयपुर, कोलकाता, पटना जैसे शहरों में आप इस कार को बुक कराने के तुरंत बाद ही घर ले जा सकते हैं.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment