ऑटो

Creta की कस्ती डूबा देंगी Tata की दमदार SUV, तगड़े लुक, दमदार इंजन और इतनी कीमत

भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है Tata नेक्सन का नया अवतार! ये नई लग्जरी कॉम्पैक्ट एसयूवी पहले से ज्यादा स्टाइलिश, दमदार और माइलेज देने वाली गाड़ी होने वाली है.

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगी Hyundai की धासु SUV, 27Km के तगड़े माइलेज और फीचर्स भी है शानदार

टाटा नेक्सन का नया लुक

टाटा नेक्सन की डिजाइन में भी काफी बदलाव किए जा रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि अब कंपनी इसे टाटा कर्व कॉन्सेप्ट से प्रेरित बनाएगी. इसका मतलब है कि इस कार में फ्रंट ग्रिल और स्लीक हेडलैंप्स देखने को मिल सकते हैं. साथ ही, पीछे की तरफ कनेक्टेड टेललाइट्स नए नेक्सन को एक मॉर्डन लुक दे सकते हैं. अंदर की बात करें तो केबिन में भी काफी बदलाव किए जा रहे हैं.

टाटा नेक्सन का दमदार इंजन

टाटा मोटर्स दो नए टर्बो पेट्रोल इंजन पेश कर रही है. जो 1.2 लीटर और 1.5 लीटर के हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 नेक्सन में भी 1.2 लीटर का टर्बो इंजन दिया जाएगा. जो लगभग 123bhp की पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. वहीं 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन 168bhp की पावर और 280Nm का टॉर्क दे सकता है. इसके अलावा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल (118bhp और 170Nm टॉर्क) और 1.5 लीटर टर्बो डीजल (113bhp और 260Nm टॉर्क) का विकल्प भी मिल सकता है.

यह भी पढ़े- 7 लाख रु में पावरहाउस लेकर ढूंढने से भी नहीं मिलेंगी ऐसी दमदार SUV, तगड़े माइलेज के साथ कंटाप फीचर्स भी है मौजूद

टाटा नेक्सन की किफायती कीमत

नई नेक्सन कार की कीमत 8.15 लाख रुपये से 15.80 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है. शानदार फीचर्स के साथ ये एक बेहतरीन कार है जो किफायती दाम में मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button