सरकारी नौकरी

DRDO Bharti 2024: डीआरडीओ ने 10वीं पास के लिए निकाली बम्पर भर्ती, यहाँ देखे भर्ती से जुड़ी अहम जानकारी

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है! रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने हाल ही में 127 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों में से कुछ पद “कंप्यूटर ऑपरेटर प्रोग्रामिंग असिस्टेंट” के लिए भी हैं. तो अगर आप कंप्यूटर के जानकार हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो ये आपके लिए एक सुनहरा मौका हो सकता है.

यह भी पढ़े :- डिजिटल फीचर्स और खतरनाक लुक के साथ लांच होगी 5 डोर Mahindra Thar, फीचर्स देख Jimny भी टेकेगी घुटने

आसान योग्यता, शानदार मौका (Easy Eligibility, Great Opportunity)

इस भर्ती के लिए सबसे खास बात ये है कि इसकी योग्यता काफी आसान रखी गई है. अगर आपने 12वीं पास कर ली है, तो आप आवेदन करने के लिए योग्य हैं. इसके अलावा, किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क भी नहीं है.

उम्र सीमा और छूट (Age Limit and Relaxation)

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार सभी वर्गों को आयु में छूट भी दी जाएगी. सारी जानकारी नोटिफिकेशन में विस्तार से दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए.

कैसे करें आवेदन (How to Apply)

इस भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई 2024 है. आवेदन के लिए सीधा लिंक नीचे दिया गया है. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा.

सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें, जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और अंत में सबमिट बटन पर क्लिक कर दें. आवेदन करने से पहले पूरी भर्ती नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें ताकि किसी भी प्रकार की गलती ना हो.

DRDO भर्ती एक बेहतरीन कैरियर विकल्प हो सकता है. अगर आप योग्य हैं और रुचि रखते हैं, तो जल्दी आवेदन करें. उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए मददगार साबित होगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button