Top Newsदेश- विदेश

Gold Price Today: अक्षय तृतीया पर क्यों ख़रीदा जाता है सोना, और क्या है आज सोने का भाव जानिए

Gold Price Today: अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है. अक्षय तृतीया पर आप भी सोना खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए काम की खबर है, आपको बताते है क्या है आज का भाव सोने और चांदी के भाव में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे है. और सोने और चांदी के दामों में तेजी देखने को मिल रहे है, आइये जानते क्या है आज का सोने का भाव.

यह भी पढ़े- UPPSC CSASE 2024: उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज, सैलरी 1 लाख 77 हजार रु, ऐसे करे आवेदन

जानिए क्या है आज का सोने का भाव

सोने के आज के भाव की बात करे तो जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में आज सोने के भाव में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिली है. आज सोने का 22 कैरेट सोने का भाव 66150 रु प्रति 10 ग्राम सोने का भाव देखा गया. वही 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 72160 रु तक देखा गया.

चाँदी का आज का भाव

वही अगर चांदी के भाव की बात करे तो रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में आज के चांदी के भाव 823 रु प्रति 10 ग्राम देखि गई. चांदी के भाव में भी थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है यह जानकारी आपको रिपोर्ट के अनुसार बता रहे है.

यह भी पढ़े- Maruti ने लॉन्च की अपनी नई Swift, बुकिंग हुई शुरू, दमदार इंजन के साथ इतनी है कीमत

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना क्यों होता है शुभ?

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है, ज्योतिष के अनुसार इस त्यौहार के दिन सोना खरीदने से सौभाग्य और समृद्धि आती है. मान्यता के अनुसार धरती पर धन-दौलत, सोना-चांदी वगैरह को लक्ष्मी स्वरूप माना गया है। ऐसे में अगर आप अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदते हैं, तो वो काफी शुभ माना जाता है। इससे जुडी और भी मान्यताये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button