Maruti ने लॉन्च की अपनी नई Swift, बुकिंग हुई शुरू, दमदार इंजन के साथ इतनी है कीमत

By
On:
Follow Us

New Maruti Swift 2024: मारुती अपनी दमदार कारो के लिए जानी जाती है आपको एक ऐसी कार के बारे में बता रहे जो फैमिली के लिए परफेक्ट तो है ही साथ में इसकी कीमत भी काफी किफायती है और तो और इसका माइलेज भी काफी शानदार है, वो कार Maruti Swift है, बता दे की यह अपने शानदार माइलेज और बेहतरीन फीचर्स के लिए हमेशा डिमांड में रहती है, अब मारुती ने नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च कर दिया है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- मार्केट में खूब मटक रही Maruti की छोटी क्यूट कार, 34km का माइलेज देख हर कोई कर रहा बुक

नई स्विफ्ट में मिल रहा यह इंजन

New Maruti Swift 2024 के इंजन की बात करे तो इसमें 1.2 लीटर का नया जी-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह नया इंजन 82PS पावर और 112Nm टॉर्क तक जनरेट करने में सक्षम है. और इसे साथ 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बता दे की कंपनी दावा करती है की यह मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प वाले वेरिएंट्स 24.8kmpl का माइलेज और AMT वेरिएंट्स में 25.72 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है.

नई स्विफ्ट के फीचर्स

New Maruti Swift 2024 के फीचर्स का देखे तो इसमें 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल एसी कंट्रोल पैनल, वायरलेस फोन चार्जर, ड्राइवर फोकस्ड कॉकपिट, टाइप-ए और सी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, सुजुकी कनेक्ट फीचर्स और 6 एयर बैग के साथ ADAS जैसे एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे है.

Swift 2024 का लुक और डिजाइन

New Maruti Swift 2024 के लुक और डिजाइन की बात करे तो नै मारुती सुजुकी स्विफ्ट में फ्रंट में प्रोजेक्टर सेटअप के साथ शार्प हेडलैम्प और नबिल्ट LED डे-टाइम रनिंग लैंप मिलता है. वही इसमें दोनों हेडलैंप के बीच डार्क क्रोम फिनिश के साथ हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ब्लैक ग्रिल दी गई है। और थोड़े बदलाव के साथ मारुती स्विफ्ट के अपने पुराने लुक को बरकरार रखा है.

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगा Suzuki की कार का रापचिक लुक, झन्नाट माइलेज के साथ देखे कीमत

नई स्विफ्ट की बुकिंग और कीमत

New Maruti Swift 2024 के कीमत का देखे तो इसकी कीमत 6,49,000 रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होकर 9,64,500 रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह कुल पांच ट्रिम- LXi, VXi, VXi (O), ZXi तथा ZXi+ में आएँगी। यह 6 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराई गई है. और नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी गई है. न्यू स्विफ्ट को 11,000 रुपये टोकन अमाउंट पर प्री-बुकिंग करा सकते हैं। डिलेवरी को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं आई है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment