हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, फीचर्स से लेकर रेंज भी है दमदार

By
On:
Follow Us

हुंडई अपनी कोना इलेक्ट्रिक कार पर इस महीने भी सबसे ज्यादा डिस्काउंट दे रही है. हाल ही में कंपनी की सेल्स रिपोर्ट सामने आई है, जिसको देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल, कंपनी पिछले महीने मई में भी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार पर 4 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही थी.

यह भी पढ़े- Nissan की दमदार SUV पर मिल रहे 1.35 लाख रु तक के फायदे, शानदार फीचर्स भी है मौजूद

लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इतनी बड़ी छूट के बाद भी इस कार की एक भी यूनिट नहीं बिकी. जी हां, 4 लाख के डिस्काउंट के बाद भी इसकी बिक्री जीरो रही. अब इस महीने भी कंपनी इस गाड़ी पर 4 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही है. ऐसे में देखना ये है कि जून की सेल्स रिपोर्ट आने पर इसकी कितनी यूनिट बिकी हैं. आपको बता दें कि अप्रैल में भी 4 लाख के डिस्काउंट के बाद इसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी थी.

जून में खरीदें तो मिलेगा 4 लाख का डिस्काउंट

अगर आप इस इलेक्ट्रिक SUV को जून में खरीदते हैं, तो आपको 4 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट मिल जाएगा. कंपनी इसके सभी वेरिएंट्स पर ग्राहकों को 4 लाख का कैश डिस्काउंट दे रही है. इस ऑफर का फायदा आप इस महीने की आखिरी तारीख यानी 30 जून तक उठा सकते हैं. बता दें कि इसकी दो वेरिएंट्स आती हैं, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 23.84 लाख रुपये और 24.03 लाख रुपये है.

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की बिक्री (6 महीने)

महीनाबिकी हुई यूनिट
दिसंबर 202319
जनवरी 2024102
फरवरी 202486
मार्च 202471
अप्रैल 20240
मई 20240

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

कोना इलेक्ट्रिक को बाजार में दो बैटरी पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 490 किमी की WLTP रेंज देगी. इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज मॉडल में पेश किया जाएगा. कार में 12.3 इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे.

इसके फ्रंट में एक रैपअराउंड फ्रंट लाइट बार है. कोना इलेक्ट्रिक में पिक्सल ग्राफिक्स वाली बाहरी डिज़ाइन और शार्प लाइन्स के साथ-साथ हुंडई आईओनिक 5 के समान स्प्लिट LED हेडलैंप्स हैं. कार की लंबाई 4,355mm है और यह पुरानी कोना से लगभग 150mm लंबी है. वहीं, व्हीलबेस को भी 25mm बढ़ा दिया गया है. इसमें आईओनिक 5 की तरह ही डैशबोर्ड पर 12.3 इंच का रैपअराउंड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है.

कोना इलेक्ट्रिक के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ADAS, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन अवायडेंस असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और फॉरवर्ड कोलिजन अवायडेंस असिस्ट सिस्टम दिया गया है. वहीं, इसमें बोस का 8 स्पीकर साउंड

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment