Indian Army TES Bharti: इंडियन आर्मी में निकली भर्ती, 12वी पास भी कर सकते है आवेदन, ऐसे करे अप्लाई

By
On:
Follow Us

Indian Army TES Bharti: भारतीय सेना (इंडियन आर्मी) में नौकरी की खवाइश करने रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की भारतीय सेना में टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स के तहत कुल 90 पदों पर भर्ती निकली है. जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Panchayati Raj Recruitment: बिहार के पंचायती राज विभाग में 6570 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

भारतीय सेना भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि

भारतीय सेना में टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स के तहत भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जून तक है, इस तिथि तक या पहले इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है.

भारतीय सेना भर्ती में आयु सीमा

भारतीय सेना में आवेदन करने के लिए आयु सीमा का देखे तो उम्मीदवार की आयु 16 साल 6 महीना न्यूनतम और 19 साल 6 महीना अधिकतम होनी चाहिए. और उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जो अविवाहित हों

भारतीय सेना में शैक्षणिक योग्यता

भारतीय सेना में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो बता दे की उम्मीदवार 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में 60% अंकों के साथ पास होना चाहिए और उम्मीदवार का JEE Mains 2024 की परीक्षा में भी शामिल हुआ होना चाहिए।

यह भी पढ़े- TN TRB Bharti 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, ऐसे करे आवेदन

भारतीय सेना भर्ती में आवेदन

भारतीय सेना की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कीया जा सकता है. उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वही अधिक जानकारी के लिए इसका नोटिफिकेशन पढ़ सकते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment