Panchayati Raj Recruitment: बिहार के पंचायती राज विभाग में 6570 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Panchayati Raj Recruitment: नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने बिहार के पंचायती राज विभाग में अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के 6570 पदों पर भर्ती निकाली है। यह पद संविदा के आधार पर रखे जाएंगे। जिसके लिए 10 मई 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- NIA Bharti 2024: 1 लाख 50 हजार रुपये सैलरी वाली भर्ती के लिए आवेदन की आखरी तारीख आज, ऐसे करे आवेदन

बिहार के पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आवेदन तिथि

बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने बिहार के पंचायती राज विभाग में आवेदन की बात करे तो इसके लिए 10 मई 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, वही आवेदन की अन्तिंम तिथि 9 जून 2024 तक है.

बिहार के पंचायती राज विभाग में पद विवरण

बिहार के पंचायती राज विभाग में पदों की बात करे तो इसके कुल पदों में से महिलाओं के लिए 2300 और पुरुषों के लिए 4270 पद आरक्षित है. वही इसमें कैटेगरी के हिसाब से पद देखे तो नोटिफिकेशन के मुताबिक अनारक्षित / सामान्य के लिए 1,643 पद, आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग 657 पद, अनुसूचित जाति 1,313 पद, अनुसूचित जनजाति 131 पद, अत्यन्त पिछड़ा वर्ग 1,643 पद और पिछड़ा वर्ग के लिए 1,183 पद आरक्षित है.

बिहार के पंचायती राज विभाग भर्ती में शैक्षणिक योग्यता

बिहार के पंचायती राज विभाग में शैक्षणिक योग्यता का देखे तो पद अनुसार बी.कॉम, एम.कॉम या सीए इंटर प्रमाण पत्र और सीए इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र मांगे गए है.

बिहार के पंचायती राज विभाग में आवेदन फीस

बिहार के पंचायती राज विभाग में आवेदन फीस की बात करे तो UR, EWS, BC कैटेगिरी में रुषों के लिए 500 रुपये और महिलाओं के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क है, वही SC/ST/ महिला उम्मीदवारों और दिव्यांग (पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है.

यह भी पढ़े- Indian Post Driver Bharti: इंडिया पोस्ट में ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथी आज, योग्यता 10वीं पास, जानिए आवेदन प्रक्रिया

बिहार के पंचायती राज विभाग में आवेदन

बिहार के पंचायती राज विभाग में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in/biharprd पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment