Indian Post Driver Bharti: इंडिया पोस्ट में ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथी आज, योग्यता 10वीं पास, जानिए आवेदन प्रक्रिया

By
On:
Follow Us

Indian Post Driver Bharti: सरकारी नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, बता दे की भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के 27 पदों पर भर्ती निकाली है. वाहन चलाने का अगर अनुभव है और आपके पास मोटर व्हीकल का लाइसेंस है. तो इसके लिए आवेदन कर सकते है. आपको बता दे की इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है. तो आइये जानते है इसके बारे में…..

यह भी पढ़े- Railway Ministry Bharti: रेल मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर पद पर भर्ती का आज अंतिम दिन, 5 हजार रु सैलरी, ऐसे करे आवेदन

इंडिया पोस्ट ड्राइवर भर्ती में आवेदन की तिथि

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए अंतिम तिथि 14 मई 2024 यानी की आज है.

इंडिया पोस्ट ड्राइवर भर्ती में पद विवरण

  • सामान्य वर्ग के लिए 14 पद
  • ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पद
  • ओबीसी के लिए 6 पद
  • एससी के लिए 4 पद
  • एसटी के लिए 2 पद

इंडिया पोस्ट ड्राइवर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के ड्राइवर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास, वैध ड्राइविंग लाइसेंस और न्यूनतम 3 वर्षों तक लाइट और हैवी मोटर व्हीकल चलाने का अनुभव प्रमाण पत्र, वाहन की छोटी समस्याओं को दूर करने की जानकारी होनी चाहिए।

इंडिया पोस्ट ड्राइवर भर्ती की आयु सीमा

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा का देखे तो आवेदन के लिए की उम्र सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी। और एससी और एसटी को अधिकतम 5 वर्ष एवं ओबीसी को अधिकतम 3 वर्ष तक उम्र सीमा में छूट मिलेगी. और इसके साथ सरकारी सेवा में कार्यरत 40 वर्ष उम्र निर्धारित की है.

यह भी पढ़े- Teacher Bharti: हेडमास्टर भर्ती के लिए आवेदन दोबारा हुए शुरू, 6061 पद पर होना है भर्ती, ऐसे करे आवेदन

इंडिया पोस्ट ड्राइवर भर्ती में आवेदन प्रक्रिया

मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ पोस्ट के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कफरने के लिए www.indiapost.gov.in. के भर्ती नोटिफिकेशन में उपलब्ध आवेदन को भरने के बाद आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न कर प्रबंधक मेल मोटर सेवा बेंगलुरु 560001 पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होंगा।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment