Top News

Instant Loan Without Cibil Score: बिना सिबिल के 500000 रूपये का लोन मिलेगा, यह एप्प दे रहे अच्छा पैसा

Instant Loan Without Cibil Score: बाजार में आजकल कई बैंक और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां (एनबीएफसी) मौजूद हैं, जो ग्राहकों को तत्काल धन की आवश्यकता होने पर ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करती हैं। हालांकि, बैंक या वित्तीय संस्थान ग्राहकों को ऋण देने से पहले हमेशा उनके क्रेडिट स्कोर की जांच करते हैं, जो उधारकर्ता को ऋण देने के जोखिम का आकलन करने में मदद करता है। तो, यदि आपका क्रेडिट स्कोर खराब है या बिल्कुल नहीं है, तो आपको बैंक या NBFC से ऋण प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऋण नहीं मिल सकता।

यह भी पढ़े :- Post Office RD Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम से होगी बल्ले बल्ले, जमा राशि पर मिलेगा शानदार रिटर्न

आज देश में कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जो बिना क्रेडिट स्कोर (बिना सिबिल स्कोर वाले लोन ऐप) के लोन प्रदान करते हैं, जो ग्राहकों को बिना व्यापक दस्तावेज या क्रेडिट स्कोर के ₹1,00,000 तक का ऋण प्रदान करते हैं। इन ऐप्स के माध्यम से, आप आसानी से अपने घर बैठे पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख के माध्यम से, हम आपको देश के विभिन्न ऐप्स के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जो कम क्रेडिट स्कोर वाले लोगों को पर्सनल लोन प्रदान करते हैं, इसलिए पूरा लेख अवश्य पढ़ें।

बिना सिबिल स्कोर के लोन कैसे ले?

जैसा कि पहले बताया गया है, किसी व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर किसी भी बैंक या NBFC से ऋण प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। क्रेडिट स्कोर 300 से 900 तक की सीमा वाला क्रेडिट इतिहास, रिपोर्ट और रेटिंग का एक संख्यात्मक सारांश है। यदि आपका क्रेडिट स्कोर 750 या उससे अधिक है, तो यह अच्छी श्रेणी में आता है, जिससे आपको कम ब्याज दर पर ऋण प्राप्त करना आसान हो जाता है। दूसरी ओर, यदि आपका क्रेडिट स्कोर 600 या उससे कम है, तो यह खराब श्रेणी में आता है, जिससे आपको ऋण मिलना मुश्किल हो सकता है, और यदि मिलता है, तो आपसे अधिक ब्याज दर वसूली जा सकती है।

इसके अतिरिक्त, कुछ लोगों का क्रेडिट स्कोर शून्य या बिल्कुल नहीं होता है क्योंकि किसी भी क्रेडिट ब्यूरो के साथ उनका कोई क्रेडिट इतिहास नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप उनका क्रेडिट स्कोर NA (लागू नहीं) या NH (कोई इतिहास नहीं) के रूप में प्रदर्शित होता है। इसका मतलब है कि ऐसे व्यक्तियों ने अभी तक कोई ऋण नहीं लिया है, इसलिए उनका क्रेडिट स्कोर शून्य है। ऐसे व्यक्ति भी बिना सिबिल स्कोर वाले लोन ऐप के माध्यम से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बिना क्रेडिट स्कोर के लोन देने वाले ऐप्स

आजकल कई ऐसे मोबाइल ऐप हैं जो बिना क्रेडिट स्कोर के भी आपको लोन दिलवा सकते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि इन ऐप्स से मिलने वाले लोन की ब्याज दरें आम तौर पर बैंकों से मिलने वाले लोन की ब्याज दरों से ज्यादा होती हैं. नीचे कुछ ऐसे लोकप्रिय लोन ऐप्स की जानकारी दी गई है जो बिना क्रेडिट स्कोर के भी लोन दे सकते हैं:

  • MoneyView: यह एक NBFC ऐप है जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के साथ रजिस्टर्ड है. यह ऐप वेतनभोगी या स्वरोजगार करने वालों को ₹1,00,000 तक का इंस्टेंट लोन देता है. यहां ब्याज दरें 1.33% प्रति माह से शुरू होती हैं.
  • KreditBee App: यह ऐप लोन लेने वालों को बैंकों और NBFC से जोड़ने का काम करता है. यहां आपको ₹4,00,000 तक का लोन 2 साल की अवधि के लिए मिल सकता है. ब्याज दरें 16% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं.
  • Smartcoin App: यह एक सुरक्षित लोन ऐप है जो ₹4,000 से ₹1,00,000 तक का लोन 12 महीने की अवधि के लिए प्रदान करता है. ब्याज दरें 20% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं.
  • Truebalance: यह RBI द्वारा स्वीकृत एक NBFC ऐप है. यह ऐप ₹10,000 से ₹1,00,000 तक का लोन 3 से 12 महीने की अवधि के लिए प्रदान करता है. ब्याज दरें 30% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं और साथ ही लोन राशि का 15% तक का प्रोसेसिंग शुल्क भी लग सकता है.
  • Upwards App: यह ऐप बिना क्रेडिट स्कोर वालों को भी लोन देता है. यहां आपको ₹5,00,000 तक का लोन 12 से 36 महीने की अवधि के लिए मिल सकता है. ब्याज दरें 18% से 36% प्रति वर्ष के बीच होती हैं. लोन के लिए न्यूनतम मासिक वेतन ₹15,000 होना चाहिए.
  • PaySense App: यह ऐप वेतनभोगी और गैर-वेतनभोगी दोनों को ही लोन देता है. यहां आपको ₹5,000 से ₹5,00,000 तक का लोन मिल सकता है. ब्याज दरें 1.4% प्रति माह से शुरू होती हैं.
  • Mobikwik App: यह एक मोबाइल पेमेंट नेटवर्क है जो आसान KYC प्रक्रिया के बाद लोन की सुविधा देता है. यहां आपको ₹5,00,000 तक का लोन 36 महीने की अवधि के लिए मिल सकता है.
  • Stashfin App: यह ऐप पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया के जरिए लोन देता है. यहां आपको ₹5,00,000 तक का लोन 4 साल की अवधि के लिए मिल सकता है. ब्याज दरें 11.99% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं और साथ ही लोन राशि का 10% तक का प्रोसेसिंग शुल्क भी लग सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button