Jafarabadi Buffalo: अमीर बनने के लिए फैक्ट्री नहीं शुरू करे बफैलो पालन, ये भैंस कमाई से लगाएगी चार चाँद

By
On:
Follow Us

Jafarabadi Buffalo: क्या आप पशुपालन करके जल्दी अमीर बनना चाहते हैं? तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसा तरीका, जिसे अपनाकर आप मान सकते हैं कि आपकी पैसों से जुड़ी सारी परेशानियां रातोंरात खत्म हो जायेंगी. जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी भैंस के बारे में, जिसे पालकर आप अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. दरअसल, ये वो भैंस है जो सबसे ज्यादा और सबसे ज़्यादा दूध देती है. इसकी दूध की डिमांड भी बहुत ज्यादा है. तो चलिए जानते हैं जफराबादी भैंस के बारे में जो आपको करोड़पति बना सकती है.

यह भी पढ़े :- Poultry Farming Loan: मुर्गी पालन के लिए बेहद आसानी से मिल जायेगा 9 लाख का लोन, साथ में मिलेगी 33% सब्सिडी

जफराबादी भैंस की खासियत

आज जिस भैंस की बात कर रहे हैं उसका नाम है जफराबादी भैंस. ये दूसरी भैंसों के मुकाबले कहीं ज्यादा दूध देती है. जफराबादी भैंस गुजरात के सौराष्ट्र और गिर के जंगलों में ज्यादा पाई जाती है. इसे बहुबली और गिर गाय के नाम से भी जाना जाता है. लेकिन इस भैंस की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये एक दिन में 30 से 35 लीटर तक दूध देने की क्षमता रखती है. साथ ही जफराबादी भैंस के दूध में 8 प्रतिशत तक फैट भी पाया जाता है. इसका दूध शरीर को मजबूत और ताकतवर बनाता है.

जफराबादी भैंस से लाखों की कमाई

जफराबादी भैंस का वजन 800 से 1000 किलो के करीब होता है. अगर आप इस भैंस को पालते हैं तो अच्छी कमाई कर सकते हैं. मान लीजिये आप 10 जफराबादी भैंस पालते हैं, तो रोजाना 300 लीटर से भी ज्यादा दूध प्राप्त हो सकता है. इसे डेयरी में बेचकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. अगर आप पशुपालन का धंधा करने की सोच रहे हैं, तो जफराबादी भैंस आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकती है. इसकी वजह ये है कि आप इस भैंस को पालकर एक महीने में लाखों रुपये कमा सकते हैं और साल भर में करोड़पति बन सकते हैं.

जफराबादी भैंस के दूध की डिमांड भी बहुत ज्यादा होती है, लिहाजा इस बिजनेस में कभी मंदी नहीं आ सकती है. अगर आप पशुपालन के बिजनेस में अपना काम सही तरीके से करते हैं, तो समझ लीजिये कि आपको कोई और बिजनेस करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment