Maruti की दमदार इलेक्ट्रिक SUV मचाएंगी धमाल, तगड़े फीचर्स के साथ लुक भी होंगा शानदार

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ रही है. अब मारुति सुजुकी भी इस रेस में शामिल हो गई है और जल्द ही वो अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV – Maruti Suzuki EVX को लॉन्च करने वाली है (आधिकारिक लॉन्च डेट का अभी ऐलान नहीं हुआ है). फिलहाल कंपनी इस कार को भारतीय वातावरण के अनुकूल बनाने के लिए टेस्ट कर रही है. टेस्टिंग के दौरान ही इस कार के कई फीचर्स सामने आए हैं. आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक SUV की खासियतों और संभावित कीमत के बारे में:

यह भी पढ़े- Maruti की माइलेज की महारानी Alto अब इलेक्ट्रिक अवतार में मचाएंगी धमाल, दमदार फीचर्स, जबरदस्त रेंज और कीमत भी हो सकती है इतनी

400 से 500 किमी की रेंज और दमदार डिजाइन

Maruti Suzuki EVX एक बार फुल चार्ज होने पर 400 से 500 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी. ये कार कंपनी के गुजरात स्थित प्लांट में बनेगी और इसे खास इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए तैयार किए गए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. डिजाइन की बात करें तो Maruti Suzuki EVX एक मजबूत बनावट के साथ काफी आकर्षक दिखती है. इसमें बड़े व्हील्स, एयरोडायनामिक डिज़ाइन के लिए हॉरिजेंटल हुड और हाई सेटअप दिया गया है. साथ ही, एलईडी लाइटिंग, फ्रंट पर क्लोज्ड ग्रिल और प्रोजेक्टेड हेडलैंप्स इसे प्रीमियम लुक देते हैं.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कार के फीचर्स की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें आधुनिक कनेक्टिविटी फीचर्स और एक शानदार इंटीरियर दिया जाएगा जो ड्राइविंग का बेहतरीन अनुभव देगा. साथ ही, सेफ्टी के लिहाज से भी इसमें सभी जरूरी फीचर्स मौजूद होंगे.

संभावित कीमत और कब होगी लॉन्च?

Maruti Suzuki EVX की लंबाई 4300mm, चौड़ाई 1800mm और ऊंचाई 1600mm होने की संभावना है. वहीं, कीमत की अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी शुरुआती कीमत लगभग 20 लाख रुपये हो सकती है. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta EV जैसी इलेक्ट्रिक SUV से होगा.

Maruti Suzuki EVX की लॉन्च से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज और भी बढ़ जाएगी. यह देखना होगा कि कंपनी इस कार को किस रेंज में लॉन्च करती है और ये भारतीय ग्राहकों को कितना लुभा पाती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment