ऑटो

Maruti कि दमदार Omni जल्द आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में, दमदार रेंज और नए फीचर्स से होंगी लैस

भारतीय वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India जल्द ही भारतीय बाजार में Suzuki Omni electric model को लॉन्च करने की तैयारी में है. इस गाड़ी में आपको कई इलेक्ट्रिक बदलाव देखने को मिलेंगे. इस गाड़ी के बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगी Maruti की दमदार कार, तगड़े फीचर्स, शानदार माइलेज के साथ इतनी है कीमत

दमदार रेंज और नए फीचर्स से लैस Maruti Omni Electric

Maruti Omni Electric के नए मॉडल में आपको कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें सबसे खास है इसकी 600KM की दमदार रेंज. इसके अलावा कुछ नए तरह के टेल लाइट्स और बहुत बड़ा बैटरी बैकअप भी कंपनी इस गाड़ी में दे रही है. जिससे यूजर्स को कोई दिक्कत ना हो और वो एक बार चार्ज में ही अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच सकें.

Maruti Omni Electric की स्पीड

Maruti Omni electric कार में कंपनी ने आपको दमदार इलेक्ट्रिक मोटर दी है, जिसमें इतना पावरफुल इंजन लगाया गया है कि ये मोटर सिर्फ 10 से 15 सेकंड में ही गाड़ी को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचा सकता है. आप इस गाड़ी को अधिकतम 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चला सकते हैं.

Maruti Omni Electric की रेंज और माइलेज

Maruti Omni electric गाड़ी के बारे में कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में आसानी से 250 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है और हाइपरचार्ज टेक्नोलॉजी पर काम करने से आप इस गाड़ी को सिर्फ 1 घंटे में ही फुल चार्ज कर सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में एक बहुत बड़ा बैटरी पैक भी दिया जा रहा है जिसके चलते इसे लंबी ड्राइविंग रेंज प्रदान की जा रही है.

यह भी पढ़े- Ertiga की नैया डूबा देंगी Toyota की दमदार MPV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी है इतनी

Maruti Omni Electric की कीमत

Maruti की इलेक्ट्रिक गाड़ी को आप काफी किफायती दाम में खरीद सकते हैं. भारतीय बाजार में इस गाड़ी की शुरुआती कीमत ₹12 लाख से शुरू हो सकती है और ये गाड़ी भारतीय बाजार में 2024 के अंत में लॉन्च हो सकती है लेकिन अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. ये जानकारी ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक सामने आई है जिसके आधार पर हमने ये जानकारी आपके साथ शेयर की है.

ध्यान दें: ये खबरें अभी अफवाहों पर आधारित हैं और आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है. आपको सलाह दी जाती है कि लॉन्चिंग से पहले कंपनी की तरफ से आने वाली आधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button