Punch की बोलती बंद कर देंगी Maruti की दमदार कार, तगड़े फीचर्स, शानदार माइलेज के साथ इतनी है कीमत

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में हर साल कई कारें लॉन्च होती हैं, लेकिन उनमें से बहुत कम ही बाजार में लोकप्रिय होती हैं। पिछले साल एक ऐसी कार लॉन्च हुई जिसने बहुत ही कम समय में बाजार में धूम मचा दी. Maruti Suzuki Fronx को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था और इस साल इसे इसके नए वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. यह कार कुछ ही महीनों में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल हो गई है. अगर आप भी Maruti कंपनी की इस शानदार कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज के आर्टिकल में Maruti Suzuki Fronx से जुड़ी सभी जानकारी जैसे फीचर्स, कीमत आदि को विस्तार से बताया जाएगा.

यह भी पढ़े- 90 के दशक की युवा दिलो की धड़कन Yamaha RX 100 फिर से हो रही है लॉन्च, जाने फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki Fronx के फीचर्स और इंजन

Maruti Suzuki Fronx में दो इंजन विकल्प हैं, जिनमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन 100 bhp पावर और 148 Nm टॉर्क देता है और 1.2 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन 90 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क देता है. पहले इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प है, जबकि दूसरे इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है.

Maruti Suzuki Fronx की माइलेज

Maruti कंपनी की Maruti Suzuki Fronx पेट्रोल में लगभग 23 KMPL और सीएनजी में 28.51 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम है. यह गाड़ी माइलेज के मामले में अपनी जैसी दिखने वाली Maruti Baleno को भी टक्कर दे रही है.

Maruti Suzuki Fronx का डिजाइन

Maruti कंपनी की नई Maruti Suzuki Fronx को 14 मई 2024 को एक बार फिर भारतीय बाजार में नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है. इस कार में बड़ा बंपर और फ्रंट ग्रिल है, गाड़ी में LED हेडलाइट्स भी उपलब्ध हैं, जो सिर्फ बंपर पर ही लगाई गई हैं. दोनों हेडलाइट्स यूनिट के ऊपर स्लिम LED DRLs में लगी हुई हैं. Maruti Fronx ब्लैक व्हील आर्च के कारण साइड से काफी दमदार दिखती है. इसकी पिछली तरफ मिलने वाली LEDS की बात करें तो पीछे की तरफ LED कनेक्टेड टेल लाइट्स मिलती हैं. इसके अलावा, रियर बंपर पर फॉक्स स्किड प्लेट भी उपलब्ध है. साथ ही, कार के टॉप वेरिएंट में 16 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं.

यह भी पढ़े- Nexon का लोहा ठंडा कर देंगी Mahindra की दमदार SUV, तगड़े फीचर्स के साथ माइलेज भी दमदार, देखे कीमत

Maruti Suzuki Fronx की कीमत

Maruti Suzuki Fronx को भारतीय बाजार में चार वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, Maruti कंपनी की इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो, इस गाड़ी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.51 लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 13.04 लाख रुपये है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment