सरकारी नौकरी

Pashupalan Vibhag Bharti: पशुपालन विभाग में नई भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहाँ चेक करे फूल डिटेल

Pashupalan Vibhag Bharti: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है! केंद्र सरकार के पशुपालन विभाग में नई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. यह भर्ती डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए की जाएगी और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़े :- 90 दशक की RX 100 का तूफानी लुक देख Bullet के छूटेंगे पसीने, फीचर्स में अच्छी और लुक में लुकिंग लाइक अ वाओ

आइए विस्तार से जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी…

आवेदन कैसे करें?

केंद्र सरकार के पशुपालन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. आप अपना आवेदन पत्र apprenticeshipindia.gov.in वेबसाइट पर जाकर भर सकते हैं.

आवेदन तिथियां

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया 9 मई 2024 से शुरू हो चुकी है और 20 जून 2024 तक चलेगी. इसलिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द ही आवेदन कर दें.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है. वहीं अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष निर्धारित की गई है. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आवेदन के समय आयु सीमा साबित करने के लिए उचित दस्तावेज संलग्न करना न भूलें.

शैक्षणिक योग्यता

पशुपालन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क

केंद्र सरकार के पशुपालन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क पूरी तरह से निःशुल्क है. किसी भी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

चयन प्रक्रिया

अभी तक चयन प्रक्रिया से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीद की जाती है कि विभाग जल्द ही चयन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी जारी करेगा.

इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप apprenticeshipindia.gov.in वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना (पीडीएफ फाइल) डाउनलोड कर सकते हैं.

अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है. जल्द ही आवेदन करें और सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button