ऑटो

Punch का गेम ओवर कर देंगा Maruti की दमदार हैचबैक कार का लुक, तगड़े फीचर्स के साथ माइलेज भी जबरदस्त, देखे कीमत

क्या आप एक स्टाइलिश, कम ईंधन खाने वाली और फीचर से भरपूर हैचबैक कार की तलाश में हैं? तो आपकी खोज 2024 की नई Maruti Baleno के साथ खत्म हो सकती है! ये कार भारतीय सड़कों पर धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है. आइए, इस लेख में हम नई Baleno के डिजाइन, इंजन, फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में विस्तार से जानेंगे.

यह भी पढ़े- Punch की बोलती बंद कर देंगी Hyundai की धासु SUV, 27Km के तगड़े माइलेज और फीचर्स भी है शानदार

बेहतरीन माइलेज

नई Baleno पुराने मॉडल वाले ही 1.2 लीटर K-Series Dualjet VVT पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह इंजन 89 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये कार माइलेज के मामले में भी आपको निराश नहीं करेगी. ARAI के अनुसार, Baleno मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 23.46 kmpl का माइलेज देती है, जबकि AMT मॉडल 24.12 kmpl का माइलेज देता है. इसमें CNG का विकल्प भी उपलब्ध है जो Delta और Zeta वेरिएंट में मिलता है.

शानदार डिजाइन

2024 Baleno का डिजाइन पहले से भी ज्यादा शार्प और आकर्षक हो गया है. इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED DRLs, नई डिज़ाइन वाली ग्रिल और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स हैं. साथ ही, पीछे की तरफ LED टेललैंप्स और एक रूफ स्पॉइलर दिया गया है जो कार को स्पोर्टी लुक देता है. अंदर से भी, नई Baleno काफी प्रीमियम फील देती है. इसमें डुअल टोन इंटीरियर थीम, लेदर सीट्स और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. इसके अलावा, इसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल हैं.

सुरक्षा फीचर्स के मामले में सबसे आगे

Maruti Baleno को हमेशा से सबसे सुरक्षित कारों में से एक माना जाता रहा है. 2024 मॉडल में भी, कंपनी ने सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा है. डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), सीट बेल्ट प्री-टेंशनर और चाइल्ड सीट एंकर पॉइंट्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं. टॉप मॉडल में आपको 6 एयरबैग्स भी मिलते हैं.

यह भी पढ़े- 7 लाख रु में पावरहाउस लेकर ढूंढने से भी नहीं मिलेंगी ऐसी दमदार SUV, तगड़े माइलेज के साथ कंटाप फीचर्स भी है मौजूद

किफायती कीमत

नई Baleno चार वेरिएंट्स – Sigma, Delta, Zeta और Alpha में उपलब्ध है. हर वैरिएंट में आपको मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. अगर आप बजट का ध्यान रखते हैं तो Sigma वेरिएंट आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. वहीं, अगर आप ज्यादा फीचर्स चाहते हैं तो Zeta या Alpha वेरिएंट्स चुन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button