Railway Job: रेल्वे में 700 से अधिक पदों पर भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 10वी पास योग्यता, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Railway Job: अगर आप भी रेलवे भर्ती की तैयारी का सोच रहे है तो आपको बता दे की साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिलासपुर डिवीजन में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। बता दे इसके अनुसार इसके 700 से अधिक पदों पर इसकी होने वाली है आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Namo Drone Didi Yojana:  इस योजना में मिलेंगे महिलाओं को 15000 रु, साथ में ड्रोन उड़ाने की ट्रेनिंग भी…

शैक्षणिक योग्यता

अप्रेंटिसशिप के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर हम बात करे तो बता दे की उम्मीदवारों को 10वी/12वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए। और 10वीं में कम से कम 50% मार्क्स और आईटीआई की डिग्री होना अनिवार्य है. वही इसके लिए स्टेपन की बात करे तो इसकी राशि छत्तीसगढ़ सरकार के नियमों के अनुसार राशि तय की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तारीख

अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अगर हम बात करे तो इसके लिए आवेदन 12 मार्च से शुरू होकर अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 है. इसके आवेदन के लिए कोई भी शुल्क नहीं रखा गया है,

आयु सीमा

अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की अगर हम बात करे तो न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल तक रखी गई है. और इसमें SC/ ST आवेदक को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल, ओबीसी को तीन साल और एक्स सर्विसमैन व दिव्यांगों को 10 साल की छूट मिल सकेंगी।

यह भी पढ़े- Navodaya Vidyalaya Recruitment : नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे आवेदन

ऐसे करे आवेदन

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद रिक्रूटमेंट के विकल्प पर क्लिक करें। अप्लाय ऑनलाइन के ऑप्शन को चुनकर इस पर क्लिक करे. इसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भर दे. और मांगे गए सारे दस्तावेज अपलोड कर दे. अब फॉर्म सबमिट कर दें। इसका प्रिंटआउट निकाल ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment