सरकारी नौकरी

Railway Painter Bharti: रेलवे में अब निकली पेंटर की भर्ती, यहाँ चेक करे डिटेल

Railway Painter Bharti: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दिल्ली मंडल, उत्तरी रेलवे ने हाल ही में पेंटर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती में 8वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़े :- Brezza का बोरिया बिस्तर समेटा देंगी Mahindra की दमदार Suv, बेहतरीन फीचर्स के साथ इंजन भी होंगा पावरफुल

ऑनलाइन करें आवेदन (Apply Online)

इच्छुक उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है.

निशुल्क आवेदन (Free Application)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. जी हां, आप बिल्कुल मुफ्त में आवेदन भर सकते हैं.

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता (Age Limit and Educational Qualification)

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 14 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

चयन प्रक्रिया में शैक्षणिक योग्यता, दस्तावेज सत्यापन और प्रशिक्षुता (apprenticeship) के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती में कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी.

कैसे करें आवेदन (How to Apply)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. सबसे पहले आपको आधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए और फिर आवेदन लिंक पर क्लिक करना चाहिए.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा. साथ ही जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा. आवेदन फॉर्म को पूरा भरने के बाद सबमिट कर दें और उसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रखें.

अगर आप पेंटर की सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक हैं और ऊपर बताई गई योग्यता रखते हैं, तो जल्दी से ऑनलाइन आवेदन कर दें. यह आपके सरकारी नौकरी का सपना पूरा करने का एक अच्छा मौका हो सकता है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button