Sariya Cement New Rate: सरिया सीमेंट के बदले हुए रेट देख मध्यमवर्गीय लोगो की होगी बल्ले बल्ले

By
On:
Follow Us

Sariya Cement New Rate: सरिया और सीमेंट खरीदने का प्लान बना रहे हैं? तो अब आपको दाम जानने के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही सरिया और सीमेंट के दाम ऑनलाइन देखे जा सकेंगे. इससे आम लोगों को काफी सहूलियत होगी.

यह भी पढ़े :- Bajaj के दिल की धड़कन Pulsar क्यूट लुक से मार्केट उड़ाएगी गुलछर्रे, फक्त इतनी कीमत में मिलेंगे सॉलिड फीचर्स

आप जानते हैं कि पिछले कुछ समय में सरिया और सीमेंट के दामों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. ऐसे में लोगों को सही दाम पर सामान मिल पाए, इसको लेकर सरकार भी गंभीर है.

ताजा जानकारी पाने के लिए पढ़िए ये

सरिया और सीमेंट के लेटेस्ट रेट जानने के लिए आप नीचे दी गई जानकारी पढ़ सकते हैं:

  • सरिया की मौजूदा कीमत (Sariya ki Maujuda Kimat): सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय बाजार में इस वक्त सरिया की कीमत ₹65,000 प्रति क्विंटल चल रही है.
  • सीमेंट की मौजूदा कीमतें (Cement ki Maujuda Kimaten): अगर आप सीमेंट खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि बाजार में दो तरह का सीमेंट मिलता है – ऑर्डिनरी पोर्टलैंड सीमेंट (OPC) और जिप्सम आधारित सीमेंट.
    • ऑर्डिनरी पोर्टलैंड सीमेंट (OPC): इसकी कीमत ₹310 प्रति बैग है.
    • जिप्सम आधारित सीमेंट: इसकी कीमत ₹340 प्रति बैग है.

ध्यान दें: उपरोक्त जानकारी नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों पर आधारित है. क्षेत्रीय रूप से कीमतों में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है.

इस तरह से अब आप सरिया और सीमेंट के लेटेस्ट रेट आसानी से जान सकते हैं. सरकारी प्रयासों से उम्मीद है कि भविष्य में सरिया और सीमेंट के दामों में स्थिरता आएगी.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment