सरकारी नौकरी

SIS India Security Guard Bharti: 10वीं पास छात्रों के लिए सिक्योरिटी गॉर्ड के पदों पर निकली भर्ती

SIS India Security Guard Bharti: एसआईएस इंडिया सिक्योरिटी सर्विसेज लिमिटेड (एसआईएस) ने 27 जनवरी, 2024 को जारी अपनी नवीनतम अधिसूचना के माध्यम से एक नए रोजगार अवसर की घोषणा की है। उनका लक्ष्य सुरक्षा गार्ड के पद के लिए पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती करना है, जो कुल 2500 रिक्त पदों की पेशकश कर रहा है। यह भर्ती अभियान फ्रेशर्स और अनुभवी दोनों व्यक्तियों के लिए खुला है।

यह भी पढ़े :- PM Yashasvi Scholarship Yojana: इस योजना से 9 वी और 11 वी के छात्रों को मिलेंगे 1 लाख 25 हजार तक रु, ऐसे करे आवेदन

इन 2500 सुरक्षा गार्ड पदों के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को पुरुष होना चाहिए और 10वीं कक्षा से स्नातक तक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। साथ ही, आवेदकों की आयु 21 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसआईएस इंडिया सिक्योरिटी गार्ड रिक्ति 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले, उन्हें पात्रता मानदंड, आयु आवश्यकताओं और अन्य विवरणों की समीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखने की आवश्यकता है। एसआईएस सिक्योरिटी गार्ड रिक्ति 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 27 जनवरी, 2024 को खुल गई और 15 अप्रैल, 2024 तक खुली रहेगी।

एसआईएस इंडिया सुरक्षा गार्ड भर्ती 2024 के लिए मानदंड

आयु सीमा: सुरक्षा गार्ड के पद के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को आयु मानदंड पूरा करना होगा। आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष और 36 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जो लोग इस आयु सीमा के बाहर हैं वे इस भर्ती अभियान के लिए पात्र नहीं हैं।

शैक्षणिक योग्यता: सुरक्षा गार्ड पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास 10वीं पास की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। इन पदों के लिए चयन पूरी तरह से शारीरिक दक्षता, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया में कोई लिखित परीक्षा शामिल नहीं होगी।

एसआईएस इंडिया सुरक्षा गार्ड भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क

एसआईएस इंडिया सिक्योरिटी गार्ड रिक्ति 2024 के लिए किसी भी शुल्क की आवश्यकता नहीं है। आवेदक बिना किसी भुगतान के अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। यह पूरी तरह से निःशुल्क है।

एसआईएस इंडिया सुरक्षा गार्ड भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

एसआईएस इंडिया सिक्योरिटी गार्ड रिक्ति 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2024 है। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को इन सरल चरणों का पालन करना होगा:

  • अधिसूचना में उल्लिखित आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • यदि आपके पास एक नहीं है, तो अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड बनाने के लिए साइन-अप विकल्प पर क्लिक करें।
  • एक बार लॉग इन करने के बाद, उस पद का चयन करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं।
  • आवेदन फॉर्म आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • सभी आवश्यक जानकारी सावधानीपूर्वक भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • यह सत्यापित करने के बाद कि सभी विवरण सही हैं, सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अंत में, अपने रिकॉर्ड के लिए जमा किए गए आवेदन का प्रिंटआउट लेना न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button