सरकारी नौकरीजॉब अलर्ट

SSB Bharti: सशस्त्र सीमा बल में निकली भर्ती, 2 लाख रु से ज्यादा सैलरी, यहाँ से करे आवेदन

SSB Bharti: युवाओं के लिए खुशखबरी! सशस्त्र सीमा बल (SSB) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। यदि आपके पास भी इन पदों से संबंधित योग्यताएं हैं, तो यह आपके लिए भी एक अच्छा मौका है। एसएसबी ने अतिरिक्त न्यायाधीश अटॉर्नी जनरल (कमांड) के पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियां जारी की हैं। यदि आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट ssb.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़े- RPSC Exam 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग की तीनो परीक्षा में नकल रोकने कर रहे खास इंतजाम, असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और पीटीआई की है परीक्षा

इस एसएसबी भर्ती के माध्यम से अतिरिक्त न्यायाधीश अटॉर्नी जनरल (कमांड) के पद भरे जाने वाले हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले प्यार उम्मीदवार रोज़गार समाचार में प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं। यदि आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई बातों को ध्यान से पढ़ें।

पद और वेतन

चयन होने पर एसएसबी में वेतन दिया जाएगा। जो भी उम्मीदवार अतिरिक्त न्यायाधीश अटॉर्नी जनरल (कमांड) के पद के लिए चुने जाते हैं, उन्हें लेवल -13 के तहत वेतन के रूप में 123100 रुपये से 215900 रुपये तक का भुगतान किया जाएगा।

योग्यताएं

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में इन पदों के लिए आवेदन करने वालों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इस एसएसबी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। तभी उन्हें आवेदन करने के लिए योग्य माना जाएगा।

चयन प्रक्रिया

सशस्त्र सीमा बल में चयन का तरीका कैसा होगा? इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार या मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़े- Railway Painter Bharti: रेलवे में अब निकली पेंटर की भर्ती, यहाँ चेक करे डिटेल

आवेदन कैसे करें?

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को निर्धारित समय के भीतर आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए पते पर अपने आवेदन पत्र को प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ भरकर भेजना होगा।

ध्यान दें: अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट जरूर देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button