ऑटो

Tata की Punch भी थर-थर कापेगी Maruti की छोटी डॉन Swift के नए लुक से, झन्नाट लुक और फीचर्स देख कोई भी होगा अट्रैक्ट

Maruti Suzuki Swift New Variant: जब बात कार के माइलेज की आती है तो सबसे पहले CNG और इलेक्ट्रिक कारों का ख्याल आता है, क्योंकि सिर्फ ये ही गाड़ियां अच्छी माइलेज दे सकती हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा! क्योकि कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी चौथी जनरेशन वाली Maruti Swift को बाजार में लॉन्च करने जा रही है और ये कार 9 मई, गुरुवार को लॉन्च हो चुकी है.

यह भी पढ़े :- Maruti ने लॉन्च की अपनी नई Swift, बुकिंग हुई शुरू, दमदार इंजन के साथ इतनी है कीमत

कंपनी का दावा है कि ये कार सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली है. साथ ही इसमें आपको दमदार इंजन भी मिलने वाला है. यानी अब माइलेज के लिए सिर्फ इलेक्ट्रिक या सीएनजी मॉडल चुनना जरूरी नहीं है. आप मारुति सुजुकी की चौथी जनरेशन वाली Maruti Swift को चुन सकते हैं.

किन कारों को देगी टक्कर

मारुति की ये नई Maruti Swift सीधे तौर पर टाटा टियागो और ग्रैंड i10 को टक्कर देगी. उम्मीद है कि इस कार की लॉन्चिंग के बाद इन सभी कारों की बिक्री में कमी आ सकती है.

मिलेगा बिल्कुल नया डिजाइन

मारुति सुजुकी की चौथी जनरेशन वाली Swift कार में आपको बिल्कुल नया डिजाइन देखने को मिलेगा. लुक के मामले में ये कार पिछली Swift से कहीं बेहतर होने वाली है क्योंकि इस बार कंपनी ने इस कार के डिजाइन और लुक पर काफी ध्यान दिया है.

फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको LED प्रोजेक्टर हेडलाइट, रियर व्यू मिरर और नया फ्रंट बम्पर मिलेगा. इसके अलावा आपको पीछे की तरफ कनेक्टिंग LED लाइट मिलेगी जो इस कार के पिछले हिस्से को काफी स्टाइलिश बनाती है. साथ ही, कंपनी ने इस कार के अलॉय व्हील्स पर भी काफी ध्यान दिया है. इस कार का रियर प्रोफाइल भी काफी नया है.

दमदार इंजन से लैस

इस कार में आपको 1.2 लीटर 4 सिलेंडर K12 पेट्रोल इंजन की जगह 1.2 लीटर 3 सिलेंडर वाला दमदार इंजन मिलने वाला है. कंपनी का दावा है कि ये कार आपको 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देगी.

क्या होगी कीमत

अगर कीमत की बात करें, तो ये कार आपको ₹ 6.50 लाख से ₹ 6.70 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत में मिल जाएगी. यानी कुल मिलाकर ये कार आपकी जेब के अनुकूल भी साबित हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button