ऑटो

Punch की धज्जिया मचा देने वाली Maruti की दमदार कार ले आये किफायती EMI के साथ घर, जाने कैसे

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने 9 मई 2024 को नई स्विफ्ट 2024 को लॉन्च किया है. अगर आप भी मारुति सुजुकी की इस कार के मिड वेरिएंट VXI को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो एक लाख रुपये का डाउन पेमेंट करने के बाद हर महीने कितनी EMI (New Swift 2024 VXI EMI) देकर इसे खरीद सकते हैं, आइए जानते हैं.

यह भी पढ़े- Ertiga का बोलबाला खत्म कर देंगी Honda की दमदार SUV, तगड़े फीचर्स के साथ डिजाइन भी होंगा जबरदस्त

युवाओं को लुभाएगी नई स्विफ्ट 2024 (New Swift 2024 to Attract Youngsters)

भारत में युवाओं को आकर्षित करने के लिए ही मारुति की नई स्विफ्ट 2024 को 9 मई 2024 को ही लॉन्च किया गया है. अगर आप भी इस कार का मिड वेरिएंट VXI खरीदने का प्लान बना रहे हैं और एक लाख रुपये की डाउनपेमेंट देकर कार घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितनी EMI चुकानी होगी, इसकी जानकारी हम आपको इस लेख में दे रहे हैं.

कितनी है नई स्विफ्ट 2024 VXI की कीमत (New Swift 2024 VXI Price)

मारुति ने नई स्विफ्ट 2024 के मिड वेरिएंट VXI को भारतीय बाजार में 7.29 लाख रुपये की एक्स-शोरूम (New Swift Price) कीमत पर लॉन्च किया है. अगर ये कार दिल्ली में खरीदी जाती है, तो आपको आरटीओ के लिए करीब 52 हजार रुपये और इंश्‍योरेंस और स्मार्ट कार्ड, एमसीडी चार्ज और फास्टैग के लिए करीब 29 हजार रुपये देने होंगे (लगभग 5485 रुपये). जिसके बाद मारुति स्विफ्ट की ऑन रोड कीमत करीब 8.16 लाख रुपये हो जाती है.

एक लाख डाउन पेमेंट के बाद कितनी EMI (EMI after One Lakh Down Payment)

अगर आप इस कार का मिड वेरिएंट VXI खरीदते हैं, तो बैंक सिर्फ एक्स-शोरूम कीमत पर ही लोन देगा. ऐसे में एक लाख रुपये की डाउन पेमेंट करने के बाद, आपको बैंक से करीब 7.16 लाख रुपये का लोन लेना होगा. अगर बैंक आपको सात लाख 16 हजार रुपये का लोन पांच साल के लिए नौ प्रतिशत ब्याज के साथ देता है, तो आपको अगले पांच सालों तक हर महीने 14863 रुपये की EMI चुकानी होगी.

कितनी महंगी पड़ेगी कार (How Much Expensive Will the Car Be)

अगर आप कार लोन के लिए बैंक से 7.16 लाख रुपये का लोन पांच साल के लिए नौ प्रतिशत ब्याज दर पर लेते हैं, तो आपको हर महीने पांच साल तक 14863 रुपये की EMI चुकानी होगी. ऐसे में पांच सालों में आप नई स्विफ्ट 2024 के लिए ब्याज के रूप में करीब 1.75 लाख रुपये चुकाएंगे. जिसके बाद गाड़ी की कुल कीमत एक्स-शोरूम, ऑन रोड और ब्याज मिलाकर करीब 9.92 लाख रुपये हो जाएगी.

यह भी पढ़े- Oneplus को चकनाचूर कर देंगा Honor का धांसू कैमरा और दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन, बैटरी भी…

अगर आप कम EMI का भुगतान करना चाहते हैं, तो आप लोन की अवधि बढ़ा सकते हैं, लेकिन आपको ज्यादा ब्याज देना होगा. इसलिए सही संतुलन बनाकर लोन अवधि और EMI चुने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button