UPPSC CSASE : उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, 1 लाख 77 हजार रु सैलरी, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

UPPSC CSASE : नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. आपको बता दे की उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी संयुक्त कृषि सेवाएं परीक्षा के लिए 268 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आपको बता दे की आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- Sarva Shiksha Abhiyan Bharti : सर्व शिक्षा विभाग के तहत निकली शिक्षा विभाग में भर्ती, ऐसे करे आवेदन

अंतिम तिथि

उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल को शुरू हो गई है, आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई है. फॉर्म में करेक्शन 16 मई तकि किया जा सकेगा।

शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो बीएससी हॉर्टिकल्चर, फूड टेक्नोलॉजी, प्रिजर्वेशन में एमएससी आदि होना चाहिए।

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए आयु सीमा की अगर हम बात करे तो न्यूनतम 21 साल से अधिकतम 40 साल 1 जुलाई 2024 तक होनी चाहिए, दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 55 साल है. अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को भी छूट दी गई है.

सैलरी

उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए सैलरी की बात करे तो चयन होने पर उम्मदवारो को 44,900 रु से लेकर 1,77,500 रुपये तक पद के अनुसार सैलरी मिलेंगी।

यह भी पढ़े- Aadhaar Card News : अगर आपके पास भी है यह आधारकार्ड तो बिना किसी झंझट के मिलेंगा लोन, कौनसा जानिए

आवेदन

UPPSC CSASE में आवेदन के लिए आपको बता दे की पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होंगा। वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होंगा। इसके बाद मांगी गई सारी जानकारी यहाँ भरनी होंगी। इसके बाद सारे दस्तावेज अटैच करने होंगे। सारी चीजे सबमिट करने के बाद इसका प्रिंट कर ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment