ऑटो

Volkswagen Tiguan पर मिल रही बड़ी छूट, सॉलिड फीचर्स के साथ देखे कीमत और डिस्काउंट ऑफर

भारतीय ग्राहकों के बीच पिछले कुछ सालों में SUV खरीदने की मांग काफी बढ़ गई है. हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कुल कारों की बिक्री में से सिर्फ SUV सेगमेंट की हिस्सेदारी 50% से भी ज्यादा हो गई है. अगर आप भी अगले कुछ दिनों में एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. जर्मन कार निर्माता कंपनी फोक्सवैगन इस महीने अपनी पॉपुलर SUV टाइगुन पर पूरे 1.80 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है.

यह भी पढ़े- Oneplus को चकनाचूर कर देंगा Honor का धांसू कैमरा और दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन, बैटरी भी…

टाइगुन पर मिलने वाले डिस्काउंट की जानकारी (Discount Details on Volkswagen Tigun)

यह डिस्काउंट 2023 मॉडल फोक्सवैगन टाइगुन पर दिया जा रहा है. इस डिस्काउंट में 50,000 रुपये की कैश डिस्काउंट, 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस, 20,000 रुपये का लॉयल्टी बोनस और 50,000 रुपये तक का अतिरिक्त डिस्काउंट शामिल है.

फीचर्स और पावरट्रेन से भरपूर (Feature Packed and Powerful Engine)

अब जानते हैं फोक्सवैगन टाइगुन के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में.

टाइगुन में दो इंजन विकल्प मिलते हैं. पहला 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 115bhp की पावर और 175Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं दूसरा इंजन 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. साथ ही, इस गाड़ी में दमदार इंजन के साथ एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी भी दी गई है. कार के इंजन को ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों तरह के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. टाइगुन दो वेरिएंट्स – डायनामिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में उपलब्ध है.

फीचर्स की भरमार (Loaded with Features)

फीचर्स की बात करें तो फोक्सवैगन टाइगुन के इंटीरियर में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं दी गई हैं. इसके अलावा, सुरक्षा के लिए कार में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है.

यह भी पढ़े- Access की बक्खिया उधेड़ने आ रही Honda की दमदार Activa 7G, स्टाइलिश लुक और नए फीचर्स से होंगी भरपूर

फोक्सवैगन टाइगुन की कीमत (Price of Volkswagen Tiguan)

भारतीय बाजार में फोक्सवैगन टाइगुन का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी SUVs से है. फोक्सवैगन टाइगुन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.70 लाख रुपये से शुरू होती है, जो टॉप मॉडल के लिए 20 लाख रुपये तक जाती है. बाजार में मौजूद अन्य विकल्पों के मुकाबले टाइगुन थोड़ी महंगी जरूर है, लेकिन दमदार इंजन, प्रीमियम फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ ये एक बेहतरीन पैकेज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button