ऑटो

90 दशक की नामचीन Yamaha RX 100 का फर्राटेदार लुक देख Bullet को आएंगे चक्कर, झक्कास फीचर्स के साथ मिलेंगे लल्लनटॉप वेरिएंट

Yamaha RX 100 New Look: यामाहा कंपनी की बाइक का नाम तो आपने जरूर सुना होगा. लेकिन वो धांसू RX100 अब वापस आ रही है बिल्कुल नए अंदाज में! जी हां, जल्द ही ये धमाकेदार बाइक भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. अगर आप इस मोटरसाइकिल के बारे में और जानना चाहते हैं, तो हमारे साथ बने रहें!

यह भी पढ़े :- Mahindra के Scorpio-N का Adventure Edition मचाएंगा उधम, दमदार लुक और परफॉर्मेंस से करेंगा आते ही राज

YAMAHA RX100 का नया मॉडल (YAMAHA RX100 Ka Naya Model)

ये बिल्कुल नया मॉडल है जो हाई-टेक फीचर्स से लैस है. आपने शायद इसके बारे में पहले सुना होगा या देखा होगा. इस बाइक में आपको दमदार इंजन और एडवांस टेक्नोलॉजी का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिलेगा.

दमदार इंजन और शानदार माइलेज (Damdaar Engine Aur Shaandar Mileage)

RX100 का ये नया मॉडल 100 सीसी पावर के साथ आता है. इसमें आपको एयर कूल्ड इंजन और 4 स्पीड वाला मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा. 10.39 NM का टॉर्क इसे और भी दमदार बनाता है. इसके अलावा, इस बाइक में आपको फुट रेस्ट, पास लाइट, ओडोमीटर और स्पीडोमीटर जैसी कई जरूरी चीजें भी मिलेंगी.

बात करें लंबाई और वजन की तो, इस बाइक की लंबाई 1965 MM और चौड़ाई 750 MM है. वजन की बात करें तो ये मात्र 103 किलो की है. सेफ्टी के लिहाज से इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.

दमदार परफॉर्मेंस (Damdaar Performance)

यामाहा की इस RX100 में आपको एक दमदार इंजन मिलता है जो पहाड़ जैसी चढ़ाई को भी आसानी से पार कर लेगा. इसकी पावर 11 PS @ 7500 rpm और टॉर्क 10.39 NM @ 6500 rpm है.

अब बात करें माइलेज की तो, ये बाइक आपको 60 से 70 KMPL तक का माइलेज दे सकती है. इतने शानदार माइलेज के साथ ये रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए भी बेहतरीन ऑप्शन है.

फीचर्स और सेफ्टी (Features Aur Safety)

नई RX100 में आपको कई सारे फीचर्स मिलते हैं, जिनमें पास स्विच, पैसेंजर फुटरेस्ट, एनालॉग स्पीडोमीटर और ओडोमीटर जैसी सेफ्टी के लिहाज से जरूरी चीजें शामिल हैं. इसके अलावा, हेडलाइट में हेलोजन लैंप, टेललाइट और टर्न सिग्नल में बल्ब का इस्तेमाल किया गया है.

क्या होगी भारत में कीमत? (Kya Hogi Bharat Mein Kimat)

नए मॉडल की RX100 की कीमत इसके वेरिएंट के हिसाब से तय होगी. शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और टॉप मॉडल की कीमत 1.5 लाख रुपये तक जा सकती है. आप चाहें तो इसे EMI पर भी खरीद सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button