ऑटो

10 हजार रुपये है जेब में तो ले आइये OLA का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, EMI भी होंगी इतनी, जानिए कैसे

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है। इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 69,000 रुपये है। आप इसे 2kWh या 3kWh बैटरी पैक के साथ खरीद सकते हैं। 2kWh वाले मॉडल की सिंगल चार्ज रेंज 95 किमी है। अगर आप भी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो यह मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। खास बात यह है कि आप इस स्कूटर को आसान EMI पर खरीद सकते हैं। आप इसे बिना किसी डाउन पेमेंट के भी खरीद सकते हैं। इसके बाद आने वाली EMI आपके पेट्रोल खर्च से काफी कम होगी। आइए आपको इसके जिरो डाउन पेमेंट और कम डाउन पेमेंट दोनों ऑप्शन के साथ EMI के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़े- Mahindra की मुसीबते बढ़ाएंगी Kushaq कॉम्पैक्ट SUV, तगड़े फीचर्स और डिजाइन से करेंगी मार्केट पर राज

10 हजार रुपये डाउन पेमेंट देकर EMI

अगर आप 10,000 रुपये का डाउन पेमेंट देकर इस स्कूटर को खरीद रहे हैं. तो आपको हर महीने कितनी EMI देनी होगी? स्कूटर की कीमत 69,999 रुपये है। अगर आप 10,000 रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं, तो आपको 59,999 रुपये का लोन लेना होगा। अब अगर यह लोन 5 साल (60 महीने) के लिए 8% की ब्याज दर पर मिलता है तो आपकी मासिक EMI 1,217 रुपये होगी। ध्यान दें कि RTO, इंश्योरेंस जैसे खर्च लोन राशि में शामिल नहीं हैं।

बिना डाउन पेमेंट के स्कूटर खरीदें

अगर आपके पास डाउन पेमेंट के लिए एक भी रुपया नहीं है, तो भी आप यह स्कूटर खरीद सकते हैं। दरअसल, ओला ने कई बैंकों और फाइनेंस कंपनियों के साथ करार किया है। जिसके चलते वे ग्राहकों को बिना डाउन पेमेंट के स्कूटर खरीदने का मौका दे रहे हैं। यही नहीं, बैंक स्कूटर के साथ-साथ RTO और इंश्योरेंस जैसी अन्य रकम के लिए भी लोन दे रहे हैं। कुल मिलाकर आपको यह स्कूटर बिना एक रुपया खर्च किए मिल जाएगा। मान लेते हैं कि स्कूटर की कीमत 69,999 रुपये और अन्य खर्च 10,000 रुपये हैं। तो आपको 80,000 रुपये का लोन लेना होगा। यह लोन 5 साल (60 महीने) के लिए 8% की ब्याज दर पर मिलता है तो आपकी मासिक EMI 1,622 रुपये होगी।

यह भी पढ़े- Brezza का बोरिया बिस्तर समेटा देंगी Mahindra की दमदार Suv, बेहतरीन फीचर्स के साथ इंजन भी होंगा पावरफुल

ओला S1X 2kWh की खासियतें

ओला S1X में आपको 2kWh, 3kWh और 4kWh बैटरी पैक विकल्प मिलते हैं। 2kWh बैटरी पैक की IDC रेंज 95 किमी और टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा है। साथ ही यह 4.1 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इस स्कूटर में 6kW का हब मोटर दिया गया है। इसमें आपको 3 ड्राइव मोड इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। इसकी असल रेंज इको मोड में करीब 84 किमी और नॉर्मल मोड में 71 किमी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को होम चार्जर से 100% चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट में LED लाइट्स, 4.3 इंच का LED IP, फिजिकल की, क्रूज कंट्रोल, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, रियर डुअल शॉक्स, फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक्स, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, साइड स्टैंड अलर्ट और रिवर्स मोड दिए गए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button